Home » इंडिया » CRPF personnel Khushbu Chauhan video viral on Terrorism
 

Video: CRPF की इस महिला जवान ने आतंकियों को धो डाला, सुनकर गर्व से चौड़ा हो जाएगा सीना

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2019, 18:10 IST

CRPF की एक महिला जवान खुशबू चौहान इन दिनों सुर्खियों में हैं. खुशबू का एक वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. खुशबू चौहान 27 सितंबर को सीआरपीएफ द्वारा दिल्‍ली में आयोजित एक डिबेट कॉम्‍पटीशन में बोल रही थीं.

खुशबू चौहान ने इस दौरान अपनी स्‍पीच में आतंकियों, देश विरोधी नारे लगाने वालों और मानवाधिकारों की दुहाई देने वाले लोगों पर जमकर निशाना साधा. खुशबू ने टुकड़े-टुकड़े गैंग पर भी जमकर हमला बोला. इस कॉम्पटीशन का विषय था, क्‍या मानवाधिकारों का इस्‍तेमाल करके आतंकवाद से निपटा जा सकता है? जिस पर खुशबू चौहान का भाषण सबके दिल को छू गया.

खुशबू ने बेहद जोश वाले अंदाज में देशभक्ति से ओतप्रोत अपनी स्‍पीच दी. इसमें देशविरोधी नारे लगाने वालों और मानवाधिकार की दु‍हाई देने वालों को उन्होंने खूब लताड़ा. उन्होंने क‍हा कि मानवाधिकार के तले यदि किसी जवान को दबाकर युद्ध के मैदान में छोड़ दिया जाय तो यह कोई वीरता नहीं बल्कि आत्‍महत्‍या है. ऐसे मानवाधिकार का पालन संभव नहीं, जो सेना के हाथ बांध दे.

जेएनयू की बात करते हुए उन्होंने कहा कि वहां पर नारा लगाया गया था, "तुम एक अफजल को मारोगे तो हर घर से अफजल निकलेगा. तो मैं भारत की बेटी अपनी भारतीय सेना की ओर से आज यह ऐलान करती हूं कि उस घर में घुसकर मारेंगे, जिस घर से अफजल निकलेगा. वो कोख नहीं पलने देंगे जिस कोख से अफजल निकलेगा. उठो देश के वीर जवानों तुम सिंह बनकर दहाड़ दो, और एक तिरंगा उस कन्‍हैया के सीने में गाड़ दो."

First published: 4 October 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी