Home » इंडिया » CRPF vehicle attacked by stone pelters one died registers 2 FIRs against CRPF's Srinagar Unit
 

जम्मू-कश्मीर: CRPF की जिप्सी से कुचलकर युवक की मौत के बाद सुलगी घाटी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2018, 14:29 IST
(file photo)

श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में शुक्रवार को सीआरपीएफ की जिप्सी पर उग्र भीड़ ने हमला कर दिया. सेना की सफेद रंग की जिप्सी 500 पत्थरबाजों की भीड़ से निकलने की कोशिश करती दिखी. सामने आ रहे वीडियो में दिख रहा है कि उग्र भीड़ जिप्सी के साथ-साथ दौड़ रही है.

जिप्सी पर कुछ लोग पत्थर बरसा रहे थे. जिसके हाथ में जो था, उसी से जिस्पी पर हमला किए जा रहा था. जिप्सी भीड़ को चीरती हुई निकलने की कोशिश कर रही थी. इसी दौरान जिप्सी के नीचे तीन युवक आ गए. इससे कुचलकर एक युवक जख्मी हो गया जिसकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई.

घटना के बाबत सीआरपीएफ के एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि सीआरपीएफ की गाड़ी एक अधिकारी को छोड़ कर वापस आ रही थी. इसी वक्त रास्ते में लोग पत्थरबाजी कर रहे थे. जैसे ही सीआरपीएफ की गाड़ी पत्थरबाजों के सामने आई उन्होंने गाड़ी पर पत्थर बरसाना शुरू कर दिया. इसके बाद गाड़ी का ड्राइवर नर्वस हो गया और वहां से अपनी जान बचाकर भागने लगा जिसमें ये हादसा हो गया. सीआरपीएफ के अनुसार, उग्र युवाओं की भीड़ हमारी गाड़ी के दरवाजे को खोलना चाह रहे थे.

मृतक के जनाजे के दौरान भी कई जगह हिंसक झड़प हुईं. इसके बाद जम्मू कश्मीर के कई इलाके में फिलहाल तनावपूर्ण स्थिति बनी है. श्रीनगर और घटनास्थल के आस-पास के इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया.

पढ़ें- चीन से तस्करी कर इस तरह ला रहे थे 10 करोड़ का सोना, DRI ने तीन लोगों को पकड़ा

अब खबर है कि युवक को कुचलने के आरोप में श्रीनगर की सीआरपीएफ यूनिट पर 2 एफआईआर दर्ज किए हैं. यह एफआईआर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दर्ज किए हैं और मामले में जांच शुरू कर दी है. युवक की मौत के बाद आरपीसी की धारा 18 और 19/2018 u/s 307, 148, 149, 152, 336, 427 और 279 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि श्रीनगर के फतहकदल इलाके का 21 वर्षीय निवासी कैसर भट उस वक्त जख्मी हो गया था जब कल शहर के नौहट्टा इलाके में प्रदर्शन के दौरान कथित रूप से सुरक्षा बलों की गाड़ी की चपेट में आ गया था.

First published: 2 June 2018, 14:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी