Home » इंडिया » Curfew re-imposed in parts of Kashmir Valley, Shutdown and restrictions continue for 56th day
 

अलगाववादियों के मार्च को रोकने के लिए कश्मीर घाटी में फिर कर्फ्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2016, 13:53 IST
(फाइल फोटो)

कश्मीर घाटी में प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए फिर से कर्फ्यू लगाया गया है. हुर्रियत कॉन्फ्रेंस समेत अलगाववादी संगठनों के मार्च को देखते हुए शुक्रवार को श्रीनगर और 8 अन्य जिलों में कर्फ्यू लगाया गया है.

बताया जा रहा है कि प्रशासन ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियातन कर्फ्यू लगाया है. दरअसल अलगाववादी संगठनों ने दिल्ली से सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के दौरे के विरोध में मार्च की अपील की है. 4 सितंबर को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ सर्वदलीय प्रतनिधिमंडल का दौरा प्रस्तावित है.

श्रीनगर के अलावा अनंतनाग, पुलवामा, शोपियां, कुलगाम, बारामूला, बांदीपोरा, गांदरबल और कुपवाड़ा में प्रतिबंध जारी रखा गया है. शुक्रवार को देखते हुए घाटी में सुरक्षाबलों के द्वारा अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है.

अब तक 73 की मौत

गुरुवार को भी घाटी के कई इलाकों में विरोध-प्रदर्शन का सिलसिला जारी रहा. सुरक्षाबलों के साथ इस दौरान प्रदर्शनकारियों की कई जगहों पर झड़प भी हुई. जिसमें कम से कम 30 लोग घायल हो गए.

इस बीच घाटी में जारी हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है. घाटी में लगातार 56वें दिन शैक्षणिक संस्थान, मुख्य बाजार और सार्वजनिक परिवहन के साधन बंद हैं.

इस बीच राज्य सरकार ने कर्मचारियों के वेतन रोकने के फैसले को नकार दिया है. राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है, "मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बकरीद के मद्देनजर यह उदार रुख अपनाया है."

First published: 2 September 2016, 13:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी