Home » इंडिया » Exemption limit of certain category is being extended to 24th November midnight
 

अब 24 नवंबर तक अस्पताल, पेट्रोल पंप, मेट्रो में चलेंगे 500-1000 के पुराने नोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2016, 9:15 IST
(कैच)

नोटबंदी के बाद सरकार ने पांच सौ और एक हजार के पुराने नोटों को कुछ खास जगहों पर चलाने की छूट बढ़ा दी है. अब 24 नवंबर तक यह मियाद बढ़ गई है. पहले छूट की सीमा 14 नवंबर ही थी.

इसके साथ ही अब सीएनजी और पेट्रोल पंपों, अस्पतालों, मेट्रो, मेडिकल स्टोर, रेलवे टिकट बुकिंग काउंटर, एयर टिकट बुकिंग के लिए 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट 24 नवंबर तक ही वैध थे.  

पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने यह जानकारी दी है. आर्थिक सचिव ने बताया कि रविवार को पीएम मोदी ने नोटबंदी के बाद उपजे ताजा हालात पर समीक्षा बैठक बुलाई थी.

समीक्षा बैठक के बाद आर्थिक मामलों के सचिव शशिकांत दास ने कहा, "सभी अस्पतालों, पेट्रोल पंपों, रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों पर 500 और 1000 के पुराने नोट की वैधता की समय सीमा 14 नवंबर से बढ़ाकर 24 नंवबर तक कर दी गई है."

18 नवंबर तक नेशनल हाईवे टोलफ्री

आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने साथ ही कहा कि देश भर के सभी नेशनल हाईवे पर भी अब 18 नवंबर तक कोई टोल टैक्स नहीं लिा जाएगा. इसके साथ ही केंद्र और राज्य सरकार द्वारा लिए जाने वाले सभी बिलों का भुगतान पुराने नोट से किया जा सकता है. 

आर्थिक सचिव ने कहा कि आरबीआई के पास उचित मात्रा में कैश है और जनता को परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. इससे पहले पीएम मोदी ने गोवा में कहा था कि देश की जनता उन्हें 30 दिसंबर तक का वक्त दे, उसके बाद अगर उनकी कोई गलती निकलती है, तो वह किसी भी सजा के लिए तैयार हैं.

First published: 14 November 2016, 9:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी