Home » इंडिया » Customer refuses to tip to Muslim name waiter says We do not tip terrorist
 

ग्राहक ने बिल पर लिखा- मैं आतंकी को टिप नहीं देता, मुस्लिम वेटर ने Facebook पर बयां किया दर्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2018, 14:07 IST

अमेरिका के टेक्सास में नस्लभेद और धर्मभेद का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां एक रेस्टोरेंट में एक कस्टमर ने वेटर को सिर्फ इसलिए टिप देने से मना कर दिया क्योंकि वेटर मुसलमान था. यहां तक कि ग्राहक ने बिल में यह भी लिख दिया- 'मैं आतंकियों को टिप नहीं देता.' इसके बाद जब वेटर को यह पता चला तो वह स्तब्ध रह गया. वेटर ने इस घटना को अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया. वेटर ने बिल का फोटो भी फेसबुक पेज पर लगाया.

20 साल के खलील कैविल ओडिसन रेस्टोरेंट साल्टग्रास स्टीक हाउस में वेटर के तौर पर काम करते हैं. 15 जुलाई की रात उस रेस्टोरेंट में एक कस्टमर आए. उन्होंने वहां खाना खाया जिसका बिल 108 डॉलर हुआ. पूर्वाग्रह से ग्रसित कस्टमर ने बिल की कॉपी में सिर्फ 108 डॉलर रखा और बिल की पर्ची में लिख दिया कि मैं आतंकियों को टिप नहीं देता. इस घटना ने खलील को बहुत आहत किया.

खलील ने घटना के बाबत अपने फेसबुक पेज पर लिखा, "कल रात रेस्टोरेंट में काम करते समय मुझे यह बिल मिला. इसमें लिखा है मैं आतंकियों को टिप नहीं देता. फिलहाल मुझे समझ नहीं आ रहा मैं क्या करू. मेरी सोचने और समझने की क्षमता खत्म हो गई है. यह देखकर मेरे पेटे में दर्द होने लगा. पहले तो मैं चुप हो जाना चाहता था लेकिन फिर मैंने इसे अपने फेसबुक पर शेयर किया. मैं चाहता हूं कि लोग यह नस्लवाद समझें, यह नफरत अभी भी मौजूद है.

यह कुछ नया नहीं है, यह आपके विश्वास को तोड़ता है. मैं सारा दिन सोचता रहा कि यीशू इन्हीं लोगों को समझाते-समझाते ऊपर चले गए. मैं इससे निराश नहीं हूं मैंने इससे खुद को प्रोत्साहित करने का फैसला किया है."

First published: 19 July 2018, 13:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी