Home » इंडिया » SBI MD: Customers can withdraw Rs 4000 from ATM’s & Rs 10000 from bank counter
 

आपको थोड़ी और राहत, अब एटीएम से 4 हजार और बैंक काउंटर से 10 हजार निकालिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:45 IST
(एएनआई)

देशभर में पांच सौ और एक हजार के पुराने नोट बंद होने के बाद अफरा-तफरी के आलम के बीच आपके लिए राहत भरी एक खबर है. जी हां आपको परेशना होने की जरूरत नहीं है.

अब आप अपने एटीएम कार्ड से 4 हजार और बैंक के काउंटर पर जाकर अपने अकाउंट से 10 हजार रुपये निकाल सकते हैं. पहले 24 नवंबर तक के लिए एटीएम कार्ड से पैसा निकालने की सीमा दो हजार रुपये थी.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एमडी अरुंधति भट्टाचार्य का कहना है, "ग्राहक अपने एटीएम से 4 हजार और बैंक काउंटर पर पहुंचकर 10 हजार रुपये खाते से निकाल सकते हैं. वहीं पैसा जमा करने के लिए कोई सीमा नहीं रखी गई है."

एसबीआई की एमडी का कहना है, "यह सरकार की ओर से लिया गया अच्छा फैसला है. हम ग्राहकों को पूरा सहयोग दे रहे हैं और एसबीआई की सभी शाखाओं को ऐसा करने को कहा गया है." वहीं बचत और चालू खाते एक तरीके से ऑपरेट होंगे.

इसके साथ ही एक हफ्ते में बैंक अकाउंट से पैसे निकालने की सीमा 20 हजार रुपये है. यह नियम 24 नवंबर तक लागू रहेंगे. इसके बाद एटीएम और खाते से पैसे निकालने की सीमा बढ़ाई जाएगी. वहीं ऑनलाइन, चेक, डेबिट और क्रेडिट कार्ड से लेन-देन पर कोई सीमा नहीं रखी गई है.

2000 के नए नोट मिलना शुरू

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल का कहना है, "परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. मांग के मुताबिक सरकार सभी संसाधनों को जनता के लिए मुहैया करा रही है."

पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में आठ नवंबर की शाम पांच सौ और एक हजार के नोट प्रचलन से बंद करने की घोषणा की थी. इसके साथ ही पांच सौ और दो हजार के नए नोट जारी किए जाने का भी एलान किया गया. अब आज से दो हजार के नए नोट जनता को मुहैया कराए जा रहे हैं.

आज से लोगों को दो हजार का नया नोट मिलना शुरू हो गया है. (एएनआई)
First published: 10 November 2016, 10:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी