Home » इंडिया » Cyber criminals looting money via bhim app
 

मोदी सरकार ने जारी किया था BHIM App, अब हो रही लाखों की ठगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2017, 13:50 IST

ग़ाज़ियाबाद के वैशाली में रहने वाले जसबीर सिंह के अकाउंट से 4.50 लाख रुपये साइबर ठगों ने उड़ा लिए. ठगों ने रुपये उड़ाने से पहले उनका मोबाइल नंबर बंद करवाया और नया सिम कार्ड जारी करवाकर रुपये निकाले.

तफ़्तीश में पता चला है कि पीड़ित जसबीर सिंह के अकाउंट से 4 लाख रुपये दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर किए गए और 54 हज़ार रुपये की ऑनलाइन शॉपिंग कर ली गई.

इस मामले की एफआईआर लिखवाने के लिए भी जसबीर सिंह को काफी भटकना पड़ा. जांच के नाम पर गाज़ियाबाद पुलिस जसबीर को 10 दिन से घुमाती रही. फिर वह शिक़ायत लेकर डीएम के पास पहुंचे, तब मुक़दमा दर्ज हो सका. इंदिरापुम थाने के एसएचओ प्रदीप कुमार त्रिपाठी और उनकी टीम अभी तक इस केस की जांच में कोई सुराग हासिल नहीं कर पाई है.

जसबीर एनटीपीसी दादरी में सीनियर एग्जिक्यूटिव सेक्रेटरी हैं. उन्होंने बताया कि करीब 12 दिन पहले एक शख़्स ने कॉल करके खुद को एयरटेल कंपनी का कस्टमर केयर अधिकारी बताया. उस शख़्स ने जसबीर को मोबाइल का एक प्लान बताया और कस्टमर केयर पर एक मैसेज भेजने के लिए कहा मगर ऐसा करने पर जसबीर के मोबाइल से नेटवर्क चला गया.

जब उन्होंने इसकी पड़ताल की तो पता चला कि उनका नंबर बंद करवाकर उनके अकाउंट से लाखों रुपये निकाल लिए गए हैं. यह रुपये भीम ऐप की मदद से निकाले गए. 

First published: 2 June 2017, 13:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी