Home » इंडिया » Cyclone fani can be more dangerous in next 24 hours alert in south India
 

चक्रवाती तूफान 'फेनी' के अगले 24 घंटे में और खतरनाक होने की संभावना, दक्षिणी राज्यों में अलर्ट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2019, 8:11 IST

दक्षिण भारत के राज्यों में चक्रवाती तूफान फेनी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. बंगाल की खाड़ी से उठे इस चक्रवाती तूफान के अगले 24 घंटों में और खतरनाक होने की संभावना जताई जा रही है. इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने केरल सहित दक्षिण भारत के सभी राज्यों को सावधानी बरतने को कहा है.

भारतीय मौसम विभाग के चक्रवात चेतावनी प्रभाग ने जानकारी दी है कि ‘फेनी’ फिलहाल श्रीलंका के त्रिनकोमाली के 745 किलोमीटर दक्षिण पूर्व, चेन्नई के 1050 किलोमीटर दक्षिणपूर्व और आंध्र प्रदेश के मछलीपट्टनम शहर के 1230 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में है. जो आने वाले 24 घंटे में सबसे खतरनाक हो सकता है.

मौसम विभाग ने केरल के कई इलाकों में सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश होने की संभावना जताई है. ऐसा माना जा रहा है कि इसका असर तमिलनाडु में देखने को नहीं मिलेगा. हालांकि राज्य के उत्तरी इलाकों में हल्की बारिश की संभावना अभी भी बनी हुई है. साथ ही चेन्नई सहित उत्तरी तमिलनाडु में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

बता दें कि मौसम विभाग ने रविवार की शाम केरल तट के पास 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई थी. वहीं भारी बारिश की आशंका को देखते हुए विभाग ने मछुआरों को श्रीलंका, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी के इलाकों में समुद्र में ना जाने की चेतावनी दी है. हालांकि, मौसम विभाग ने पुडुचेरी, तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश में तट पर और उसके पास के समुद्री इलाके में स्थिति पहले से बेहतर दिखाई दे रही है.

तमिलनाडु में अगले 24 घंटे में तबाही मचा सकता है 'फेनी' तूफान, अलर्ट जारी

First published: 29 April 2019, 8:11 IST
 
अगली कहानी