Home » इंडिया » Cyclone fani trains cancelled cyclonic storm warning odisha imd high alert
 

'फानी' चक्रवात की तबाही के चलते सैंकड़ों ट्रेनें हुईं रद्द, हाई अलर्ट पर सेना और NDRF

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2019, 9:12 IST

फानी तूफान ने भयावह रूप ले लिया है. इसी के चलते ओडिशा के ईस्ट कोस्ट रेलवे ने 103 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. रेलवे द्वारा ये फैसला भीषण चक्रवाती तूफान के कारण लिया गया है. यात्रियों की सुरक्षा के चलते रेलवे ने इन ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इसके साथ ही रेलवे ने यात्रियों को अलर्ट जारी किया है.

इन ट्रेनों को किया रद्द

फानी तूफान के चलते ओडिशा के भद्रक और आंध्र प्रदेश के विजयनगरम के बीच चलने वाली रेलवे सेवाओं को रद्द कर दिया गया है. इसके साथ ही भुवनेश्वर और पुरी की ओर जाने वाली ट्रेनों 2 मई तक के लिए रद्द कर दिया है. इसले अलावा ईस्ट कोस्ट एक्सप्रेस और कोरोमंडल एक्सप्रेस भी 2 मई को हावड़ा से नहीं चलेगी. हावड़ा से पुरी की ओर जाने वाली ट्रेनों पर भी रोक लगा दिया गया है. साथ ही चेन्नई, बेंगलुरू और सिकंदराबाद की ट्रेनें भी हावड़ा तक के लिए रद्द कर दी गई हैं.

हाई अलर्ट सुरक्षाबल

बताया जा रहा है कि ओडिशा के पुरी जिले में शुक्रवार को फानी तूफान दस्तक दे सकती है. तूफान आने की आशंका के चलते एनडीआरएफ टीम और सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है. इसके अलावा समुद्र से सटे जिलों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है. तीनों सेनाओं को हाईअलर्ट पर रखा गया है, कभी भी फानी तबाही मचा सकती है.

खतरनाक तूफान के रूप में बदला 'फेनी' चक्रवात, UP सहित कई राज्यों में मचा सकता है तबाही

First published: 2 May 2019, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी