Home » इंडिया » Cyclone vayu intensifies gujarat maharashtra coast india high alert ndrf imd
 

चक्रवाती तूफान 'वायु' कभी भी गुजरात में मचा सकती है तबाही, हाई अलर्ट जारी, स्कूल-कॉलेज बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2019, 9:10 IST

गुजरात के तटीय इलाकों की ओर चक्रवाती तूफान 'वायु' तेजी से बढ़ रहा है. गुजरात के तटवर्ती इलाकों में मौसम विभाग (IMD) ने 'वायु' के दस्तक देने की चेतावनी जारी कर दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे यानि  13 जून को ‘वायु’ गुजरात पहुंच सकता है.  

IMD ने चेतावनी दी है कि अगले 24 घंटे में वायु तूफान गंभीर रूप ले सकती है.  

मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर से उठने वाला चक्रवाती तूफान 'वायु' 75 किलोमीटर से लेकर अधिकतम 135 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार के गुजरात के इलाकों में दस्तक दे सकता है. सरकार ने इस तूफान से बचने के लिए अभी से कमर कस ली है.

तूफान से निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीम लोगों की मदद के लिए गुजरात पहुंच चुकी हैं. इसके साथ ही स्कूल-कॉलेज को बंद कर दिया गया है. अफसरों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं.

चक्रवाती तूफान 'वायु' गुजरात में मचा सकता है भारी तबाही, सेना और NDRF की टीम अलर्ट

वायु तूफान की रफ्तार को देखते हुए राज्य सरकार ने तटीय और दक्षिण गुजरात में ‘हाई अलर्ट’ जारी कर दिया है. सरकार ने एनडीआरएफ की टीम को तटीय इलाकों में तैनात कर दिया है. इसके साथ ही सेना को तूफान से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कह दिया है.

आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयारियों का जायजा लेने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी पहुंचे. अमित शाह ने अधिकारियों को लोगों की सुरक्षा के लिए सभी संभावित कदम उठाने के आदेश दिए हैं.

झुलस रही दिल्ली और भीगा ये राज्य, भारी बारिश के कारण डायवर्ट की गई 11 फ्लाइट

First published: 12 June 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी