Home » इंडिया » Dacoity attempt in Chennai Express near Saharanpur, firning between police and dacoits
 

एक साल में तीसरी बार चेन्नई एक्सप्रेस में डकैती की कोशिश, पुलिस-डकैतों में फायरिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2016, 14:52 IST
(पत्रिका)

रेल यात्रियों की सुरक्षा एक बार फिर सवालों के घेरे में है. सहारनपुर में चेन्नई एक्सप्रेस में फिर से डकैती का प्रयास किया गया. बदमाशों ने चेन पुलिंग करके आधी रात में ट्रेन को नागल-टपरी के बीच रोककर लूटने की कोशिश की.

जीआरपी के जवानों और बदमाशों के बीच इस दौरान जमकर फायरिंग हुई. काफी देर चली मुठभेड़ के बाद बदमाश फरार हो गए. एक साल में इसी प्वाइंट पर इसी ट्रेन में इसी अंदाज में डकैती की यह तीसरी वारदात है. जीआरपी के सीओ ब्रजपाल सिंह के मुताबिक जीआरपी के जवानों ने ट्रेन को लूटने से बचाया.

सहारनपुर में लूट की कोशिश

बताया जा रहा है कि नागल-टपरी के बीच चेन्नई एक्सप्रेस ट्रेन में करीब डेढ दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने ट्रेन की चेन पुलिंग कर लूटपाट की कोशिश की. लेकिन इसी बीच जीआरपी के जवान वहां पहुंच गए.

पढ़ें: आरबीआई के खजाने पर चोरों का धावा, चलती ट्रेन से पांच करोड़ रुपये लूटे

विरोध करने पर बदमाशों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में जीआरपी के जवानों ने भी बदमाशों पर गोलियां चलाईं. काफी देर तक आमने-सामने गोलियां चलती रहीं, जिससे ट्रेन में बैठे यात्री दहशत में आ गए. 

30 राउंड फायरिंग से हड़कंप

दनादन फायरिंग से ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई. आखिरकार बदमाशों को भागना पड़ा. बताया जा रहा है कि सभी जीआरपी के जवान गाजियाबाद, मेरठ और मुजफ्फरनगर के थे, जिन्होंने करीब तीस राउंड फायर किए.

सहारनपुर के थानेदार संतोश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन बदमाशों का सुराग नहीं लग सका. बदमाशों ने पिछली बार की तरह ही इस बार भी घटना को अंजाम देने की कोशिश की. 

टपरी-नागल के बीच की घटना

एक बदमाश यात्री के रूप में पहले से ट्रेन में सवार था. ट्रेन जैसे ही आधी रात को टपरी-नागल के बीच सुनसान जंगलों में पहुंची, तो उसने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रुकवा दिया.

इसके बाद बदमाश के अन्य साथी जो पहले से जंगल में छुपे हुए थे, हथियार लेकर ट्रेन में घुस गए. यात्रियों ने शोर मचाया, तो जीआरपी के जवान आ गए और इस तरह बदमाशों और जवानों के बीच फायरिंग हुई.

First published: 13 August 2016, 14:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी