Home » इंडिया » Dalit community protest against AAP's sacked minister Sandeep Kumar
 

सेक्स सीडी केस: संदीप कुमार के खिलाफ वाल्मीकि समाज का केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2016, 16:57 IST
(एएनआई)

सेक्स सीडी कांड में कथित रूप से शामिल बर्खास्त मंत्री संदीप कुमार के विरोध में वाल्मीकि समुदाय ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने संदीप कुमार की गिरफ्तारी की मांग भी की. 

विरोध प्रदर्शन के दौरान वाल्मीकि समुदाय ने मांग की कि उन्हें नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि उनकी पार्टी के मंत्रियों की इस शर्मनाक हरकत से दलित समुदाय की छवि को नुकसान पहुंचा है.

प्रदर्शनकारियों ने सेंट जेवियर्स स्कूल से सिविल लाइंस इलाके में स्थित मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास तक मार्च किया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "दलित समुदाय इस तरह चीजों में शामिल नहीं रहा है और संदीप कुमार हमारे समुदाय के एक सदस्य होने के बावजूद अनैतिक कृत्यों में लिप्त रहे हैं. हम यहाँ दिल्ली सरकार के भ्रष्ट मंत्रियों के विरोध करने के लिए इकट्ठा हुए है.

प्रदर्शनकारी ने आगे कहा, "केजरीवाल को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि उनके मंत्रियों की शर्मनाक हरकत से दलित समुदाय की बदनामी हुई है. संदीप कुमार ने जो दलितों का नाम बदनाम किया है, उसके बाद पूरा समाज उनका बहिष्कार करता है."

यूथ कांग्रेस ने भी संदीप कुमार मामले के विरोध में आम आदमी पार्टी के ऑफिस के बाहर जमकर प्रदर्शन किया.

गौरतलब है कि बीते दिनों आम आदमी पार्टी के मंत्री संदीप कुमार की दो महिलाओं के साथ सीडी और तस्वीरें सार्वजनिक होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने उन्हें बर्खास्त कर दिया था. आज ही उन्हें पार्टी की सदस्यता से निलंबित किया गया है. कथित सेक्स सीडी में संदीप कुमार एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिख रहे हैं.

हालांकि संदीप कुमार ने दावा किया था कि सीडी में दिख रहा शख्स वह नहीं कोई और है जिसकी जांच होनी चाहिए. संदीप कुमार ने दलित कार्ड खेलते हुए कहा कि मुझे दलित होने की वजह से निशाना बनाया जा रहा है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है.

First published: 3 September 2016, 16:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी