Home » इंडिया » Dalit man visiting garba lynched at Anand in Gujarat,8 Patel youths arrested.
 

गुजरात: गरबा देखने गए दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2017, 12:06 IST

गुजरात के आणंद जिले में एक दलित की हत्या का मामला सामने आया है. आणंद में शनिवार को गरबा देखने गए एक युवक की पटेल समुदाय के लड़कों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

 

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात के आणंद जिले में नवरात्रि के दौरान भदरनिया गांव का रहने वाला 21 साल का जयेश सोलंकी पास के मंदिर में गरबा देखना गया. इसी दौरान उसी गांव के उच्च जाति के संजय पटेल और भीमो ने उसे टोका. इसके बाद उन्होंने उसकी जाति को लेकर असका अपमान किया और गालियां दी.

इसके बाद इन दोनों की बीच हुई बहस हिंसक झड़प में तब्दील हो गई. इसके बाद संजय पटेल और उसके साथियों ने मिलकर जयेश सोलंकी की बुरी तरह पिटाई शुरू कर दी. पुलिस के मुताबिक जयेश का सिर किसी दीवार पर पटका गया जिससे वह बेहोश हो गया. उसे एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

वहीं न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक जयेश अपने चचेरे भाई प्राकश सोलंकी और दो लोगों के साथ गरबा देखने गया था. बर्धमान पुलिस स्टेशन में तैनात एक अधिकारी ने बताया कि, एफआईआर में कहा गया है कि पटेल समुदाय के युवकों ने जयेश और उसके साथ के लोगों से कहा कि उन्हें गरबा देखने का कोई अधिकार नहीं है.

वहीं इस मामले में  (SC/ST सेल) के डिप्टी एसपी एएम पटेल का कहना है कि इन लोगों के बीच कोई पुरानी दुश्मनी नहीं है. हम हर एंगल से इसकी जांच कर रहे हैं. गौरतलब है गुजरात की राजधानी गांधीनगर के पास के गांव में 25 और 29 सितंबर को राजपूत समुदाय के लड़कों द्वारा दो दलितों की पिटाई की गई थी क्योंकि उन लोगों ने मूंछे रखी हुईं थी. 

First published: 2 October 2017, 12:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी