Home » इंडिया » Danish woman gangrape: Five accused guilty, says Delhi Court
 

दिल्ली: डेनिश महिला से गैंगरेप में पांच अभियुक्त दोषी करार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(कैच न्यूज)

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने डेनमार्क की महिला से सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में पांच अभियुक्तों को दोषी करार दिया है. आदेश सुनाने के बाद, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार ने सजा से जुड़ी दलीलों की सुनवाई के लिए नौ जून का दिन तय किया है.

न्यायाधीश ने कहा, "सभी आरोपियों को सभी अपराधों के लिए दोषी करार दिया जाता है." अभियुक्तों को भारतीय दंड संहिता की धारा 376-डी (सामूहिक बलात्कार), 395 (डकैती), 366 (अपहरण), 342 (गलत ढंग से बंदी बनाना), 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (साझा इरादा) के तहत दोषी करार दिया.

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार ने 26 मई को इस केस में दिल्ली पुलिस और बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद फैसले की तारीख छह जून रखी थी.

14 जनवरी 2014 की वारदात

आरोप है कि 14 जनवरी 2014 को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास नौ लोगों ने चाकू की नोंक पर डेनमार्क की एक महिला के साथ दुष्कर्म किया. पीड़ित महिला पहाड़गंज इलाके में स्थित अपने होटल का रास्ता पूछने के लिए रुकी थी.

पुलिस के मुताबिक पीड़ित महिला को डिवीजन रेलवे ऑफिसर्स क्लब के करीब एक सुनसान जगह पर ले जाया गया, जहां उसका सामान छीनने के बाद दुष्कर्म को अंजाम दिया गया.

इस मामले में अर्जुन, राजू उर्फ छक्का, मोहम्मद राजा, महेंद्र उर्फ गंजा, राजू उर्फ बज्जी और श्यामलाल पर 52 वर्षीय डेनमार्क की महिला के साथ दुष्कर्म का आरोप था.

छठे आरोपी श्यामलाल की फरवरी 2016 में तिहाड़ जेल में मौत हो गई, जिसके बाद उसके खिलाफ सुनवाई को रद्द कर दिया गया. इस मामले के तीन नाबालिग आरोपियों की सुनवाई जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में चल रही है.

First published: 6 June 2016, 3:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी