Home » इंडिया » dawood ibrahim shooter rashid malabari planned to murder BJP leader varun gandhi
 

वरुण गांधी को मारने की फिराक में था दाऊद का शार्प शूटर राशिद, अबूधाबी से हुआ गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 15:07 IST

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के शूटर राशिद मालबारी उर्फ़ अब्दुल रशीद हुसैन को अबू धाबी में गिरफ्तार कर लिया गया है. मालबारी की गिरफ्तारी के बाद एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है, जिसके तार राजनीति से जुड़े हैं.

राशिद की गिरफ्तारी के बाद ये खुलासा हुआ है कि बीजेपी नेता वरुण गांधी को मारने के लिए प्लान बनाया गया था. लेकिन इस प्लान के पूरा होने के पहले ही मालबारी की गिरफ्तारी हो गई. राशीद मालबारी ने छोटा शकील के कहने पर वरुण गांधी के साथ ही श्रीराम सेना के संस्थापक प्रमोद मुथालिक को भी मारने का प्लान बनाया था.

ये भी पढ़ें- अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पड़ा दिल का दौरा, मौत की कगार पर डाॅन!

जानकारी के अनुसार, साल 2000 में छोटा राजन को मारने की कोशिश की गयी थी. छोटा राजन को उसके करीबी रोहित वर्मा ने बचाया था. इन हमलावरों में रशीद मालाबारी भी शामिल था. गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा एजेंसियां राशिद को भारत लाने में जुटी हैं.

राशिद की गिरफ्तारी की पुष्टि खुद छोटा शकील ने की है. गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से दाऊद के ख़ास लोग पुलिस के हाथ लगते जा रहे हैं. इससे पहले उसके भाई सहित कई खास लोग गिरफ्तार हुए हैं. इसमें फारूक टकला मुख्य है. फारुख को दुबई से गिरफ्तार किया गया था. वो पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई से जुड़ा हुआ था.

First published: 12 July 2018, 15:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी