Home » इंडिया » Dawood's brother says, he is living happy life in Pakistan
 

इकबाल कास्कर: पाकिस्तान में मज़े से हैं दाऊद इब्राहिम भाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2017, 17:27 IST

पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान इकबाल इब्राहिम कास्कर ने स्पष्ट रूप से कहा कि उसका भाई व भगोड़ा माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर पाकिस्तान में मजे में है और उसकी सेहत अच्छी है. देश में दाऊद के बहुत बीमार होने की खबरों के बीच इकबाल ने पूछताछ कर रहे अधिकारियों से कहा कि उसका भाई वास्तव में बेहद सेहतमंद व तंदरुस्त है और कड़ी सुरक्षा के बीच कराची, लाहौर व रावलपिंडी में जाता रहता है.

इकबाल को मंगलवार तड़के ठाणे के एंटी एक्सटॉर्नस सेल ने पूर्व मुठभेड़ विशेषज्ञ प्रदीप शर्मा की अगुवाई में गिरफ्तार किया था. प्रदीप शर्मा ने इकबाल को सोमवार देर रात उसके दक्षिण मुंबई स्थित घर से हिरासत में लिया था. इकबाल ने पूछताछकर्ताओं से कहा कि दाऊद के अलावा उसका भाई अनीस इब्राहिम कास्कर व एक करीबी सहयोगी छोटा शकील भी कराची के एक पॉश इलाके में रहते हैं.

गौरतलब है कि यह खुलासा ऐसे समय में हुआ है, जब संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारतीय राजनयिक ईनम गंभीर ने आतंकवाद का समर्थन करने के लिए पाकिस्तान को टेररिस्तान कहा है. एक अन्य खुलासे में इकबाल ने कहा कि दाऊद की पत्नी मेहजबिन शेख अपने पिता सलीम कश्मीरी से मिलने 2016 में मुंबई आई थी.

यह साफ नहीं हुआ है कि वह कैसे भारत में दाखिल हुई या उसने किस पहचान के तहत भारत की यात्रा की व कई एजेंसियों की गिरफ्त में आए बिना वह कैसे वापस लौट गई.

शर्मा ने मीडिया के लोगों से कहा कि इकबाल द्वारा दिए बयान से निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले स्वतंत्र तौर पर इसकी पुष्टि की जाएगी. इसमें यह भी जांच की जाएगी कि क्या उसके नाम पर फिरौती का गिरोह चलाया जा रहा है.

इकबाल ने दावा किया कि दाऊद बीते कुछ सालों से कई एजेंसियों द्वारा अपने कॉल को टेप किए जाने के डर से बात नहीं करता है, लेकिन अनीस अक्सर अपने परिवार से ईद जैसे त्योहारों पर बात करता रहता है. पूछताछ के दौरान इकबाल ने दाऊद के कराची के चार आवासीय पते की जानकारी और परिवार के बारे में सूचनाएं दी.

First published: 23 September 2017, 17:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी