Home » इंडिया » dayashankar singh got bail and free from mau jail
 

दयाशंकर सिंह को मिली जमानत, मऊ जेल से रिहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2016, 10:59 IST
(एजेंसी)

बसपा प्रमुख मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने वाले बीजेपी से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह को कोर्ट ने शनिवार को जमानत दे दी. जिसके बाद वे आज मऊ जेल से रिहा हुए.

कोर्ट ने उन्हें यह जमानत 50,000 के निजी मुचलके पर दी है. दयाशंकर सिंह को यूपी पुलिस ने बिहार के बक्सर से गिरफ्तार किया था.

वहीं दयाशकर सिंह को जमानत मिलने को बसपा की ओर से दुर्भाग्यपूर्ण बताया जा रहा है और बसपा नेताओं ने कहा है कि वो इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में जाएंगे.

इस मामले में बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने कहा कि जमानत का आदेश विधिसम्मत नहीं है और इसे हाई कोर्ट में चुनौती देंगे. 

गौरतलब है कि दयाशंकर सिंह बीते जुलाई महीने में ही यूपी बीजेपी के उपाध्‍यक्ष बनाए गए थे. इसके कुछ दिन बाद उन्‍होंने 19 जुलाई को मऊ में संवादाताओं को दिए अपने बयान में कथित तौर पर मायावती की तुलना वेश्या से की थी, जिसके बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था.

दयाशकर सिंह की टिप्पणी का मामला स्वयं मायावती ने राज्‍यसभा में उठाया था, जिसपर वित्त मंत्री जेटली ने सदन में निजी तौर पर खेद जताया था.

हालांकि इस सारी कवायदों के बावजूद बसपा कार्यकर्ता इस मुद्दे को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन करने लगे. बसपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर दयाशंकर की पत्‍नी और बेटी के बारे में भद्दी और अश्लील टिप्‍पणी की थी. जिसके बाद दयाशंकर की पत्‍नी स्वाति सिंह ने मायावती और बसपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया था.

First published: 7 August 2016, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी