Home » इंडिया » Days before Pulwama attack, Masood Azhar told cadres Kashmir will get freedom soon
 

Pulwama Attack से कुछ दिन पहले मसूद ने कश्मीर को लेकर किया था ये दावा, ऑडियो टेप से हुआ खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2019, 12:10 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले से 10 दिन पहले ही मसूद अजहर ने अपने समर्थकों से कहा था कि कश्मीर अब जल्द ही आजाद हो जाएगा. ये खुलासा एक ऑडियो टेप से हुआ है. खबरों के मुताबिक, भारत सरकार ने ये ऑडियो टेप पाकिस्तान सरकार को सबूत के तौर पर सौंपा है. बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में CRPF के 10 जवान शहीद हो गए हैं.

  ऑडियो में क्या है?

खबरों के मुताबिक, भारत ने पाकिस्तान सरकार को एक ऑडियो टेप भेजा है, जो पुलवामा आतंकी हमले में जैश के सरगना अजहर मसूद के हाथ होने का सबूत है. इस टेप में मसूद की आवाज है. खबरों के मुताबिक, इस टेप में अजहर कहा रहा है कि कश्मीर के बिना पाकिस्तान अधूरा है. कश्मीर जल्द ही आजाद होगा और भारत के सभी मुसलमानों को भी आजादी मिलेगी. अपने समर्थकों को संबोधित करने के दौरान मसूद ने कश्मीर में मारे गए आतंकवादियों को श्रद्धांजलि भी दी थी. बताया जा रहा है कि ये ऑडियो टेप पांच फरवरी को रिकॉर्ड किया गया है.

इस टेप में अमेरिका का भी है जिक्र

खबरों के मुताबिक, इस टेप में मसूद ने अमेरिका का भी जिक्र किया है. उसने कहा है कि अफगानिस्तान में अमेरिका बातचीत के लिए तैयार हो चुका है. वहीं, अगले कश्मीरी एकजुटता दिवस से पहले भारत भी बातचीत के लिए भीख मांगेगा. उसने इस टेप में कहा है कि अगर कश्मीर के सभी मुस्लिम भारत के खिलाफ हो जाएं, तो एक महीने पहले भी जीत मिल जाएगी.

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद जैश-ए-मोहम्मद संगठन को भारत सरकार लगातार वैश्विक प्रतिबंध लगाने की मांग कर रही है. इसके लिए भारत सरकार ने इस वीडियो को राष्ट्र सुरक्षा संघ के सामने भी पेश किया था. वहीं, पाकिस्तान विदेश मंत्री ने भी स्वीकारा था कि अजहर पाकिस्तान में ही है, लेकिन फिलहाल वो गंभीर रूप से बीमार है.

पुलवामा आतंकी हमले को दिग्विजय सिंह ने बताया हादसा, PM मोदी से पूछे कई सवाल

 

First published: 5 March 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी