Home » इंडिया » DDCA polls may be invalidated, violations under scrutiny: Vinod Rai
 

रद्द हो सकते हैं DDCA चुनाव के परिणाम, रजत शर्मा ने दर्ज की थी जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2018, 10:23 IST

टेलीविज़न न्यूज चैनल के मालिक रजत शर्मा के पैनल द्वारा डीडीसीए के चुनावों में क्लीन स्वीप करने के बाद एक नया मोड़ आ गाय है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त समिति (सीओ) के अध्यक्ष विनोद राय ने मंगलवार को चेतावनी दी कि चुनाव के नतीजों को रद्द कर दिया जा सकता है क्योंकि यह चुनाव नैतिक और संवैधानिक तरीके से नहीं हुआ.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार राय ने कहा कि "चूंकि इन डीडीसीए चुनावों को संविधान के बिना किया गया था, जिसे सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुमोदित किया गया है, इसे बाद की तारीख तक के लिए रद्द कर दिया जा सकता है."

राय ने कहा कि लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों में कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट के बेहद सख्त परिषा दी गई है और हम देखेंगे कि कहीं इसका उल्लंघन हुआ है या नहीं.’

डीडीसीए के चुनाव में अरुण जेटली के करीबी कहे जाने जाने वाले रजत शर्मा के गुट ने जोरदार जीत दर्ज की थी, उन्होंने पूर्व क्रिकेटर मदनलाल को 517 वोटों से हराया था. इस चुनाव में रजत शर्मा के पक्ष में 54.40 प्रतिशत वोट पड़े. वहीं रजत शर्मी के समर्थक राकेश कुमार बंसल को डीडीसीए का वाइस-प्रेजिडेंट चुना गया है. बंसल को इस चुनाव में कुल 48.87 प्रतिशत वोट मिले थे.

 UPPSC 2018: 6 जुलाई से शुरु होगी PCS की आवेदन प्रक्रिया, परीक्षा में किए गए ये बड़े बदलाव

First published: 4 July 2018, 10:23 IST
 
अगली कहानी