Home » इंडिया » Death toll from coronavirus crosses 500, four districts of Karnataka on high alert
 

Coronavirus से मरने वालों की संख्या 500 के पार, कर्नाटक के चार जिले हाई अलर्ट पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2020, 10:08 IST

खतरनाक कोरोनावायरस के डर से केरल के सीमावर्ती कर्नाटक के चार जिलों कोडागु, मंगलुरु, चामराजनगर और मैसूरु को हाई अलर्ट पर रखा गया है. लोगों को यह जानकारी दी जा रही है कि कोरोनोवायरस कैसे फैलता है और एहतियाती कदम कैसे उठाए जाते हैं. आपात स्थिति में अस्पतालों में बेड रूम की व्यवस्था की गई है. कोडगु बेंगलुरु से 250 किमी दक्षिण पश्चिम में स्थित है. कर्नाटक और केरल के बीच लोगों के आवागमन को प्रतिबंधित करने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग ने बागानों के संघों से लोगों को स्थानांतरित नहीं करने का अनुरोध किया है.

कोरोनावायरस का एक संदिग्ध मामला हरियाणा स्थित एक अस्पताल पाया गया है. इस संदिग्ध मामले में व्यक्ति को हिसार के सिविल अस्पताल के एक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के नोडल अधिकारी ने कहा कि संदिग्ध मरीज मोहन चीन से एमबीबीएस कर रहा है और हाल ही में वहां से लौटा था.

 

 

कोरोनोवायरस से मरने वालों की संख्या 500 तक पहुंच गई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि कोरोनोवायरस के अधिकांश मामले चीन के हुबेई प्रांत में पाए गए हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि कोरोना वायरस के इलाज के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों पर 675.7 डॉलर मिलियन खर्च होने का अनुमान है.

बुधवार को चीन के स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि मंगलवार को चीन में 65 लोगों की मौत हुई और 3,887 अधिक लोग संक्रमित हुए. अब तक 24,324 लोग संक्रमित हो चुके हैं. स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि बड़ी संख्या में संक्रमणों के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है. कोरोनावायरस की मृत्यु दर अब तक लगभग 2 प्रतिशत, SARS की तुलना में बहुत कम है, जिसमें मृत्यु दर लगभग 10 प्रतिशत है.

  Coronavirus: चीन ने अमेरिका पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- दुनियाभर में वायरस का डर फैला रहा है

First published: 5 February 2020, 10:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी