Home » इंडिया » Defence Minister Manohar Parrikar targeted Aamir & Snapdeal on anti India discussion
 

देश के खिलाफ बोलने पर आमिर और स्नैपडील पर साधा रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने निशाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2016, 13:22 IST

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान द्वारा असहिष्णुता पर दिए गए बयान पर निशाना साधते हुए रक्षा  मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि देश के खिलाफ बोलने वालों को वैसा ही पाठ पढ़ाना चाहिए जैसा एक अभिनेता और ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनी को सिखाया गया था.

सियाचिन पर एक मराठी पत्रकार और लेखक नितिन गोखले की किताब का विमोचन करने के दौरान रक्षा मंत्री ने यह बात कही. 

एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर की मानें तो पुस्तक विमोचन के दौरान पर्रिकर ने कहा, "एक अभिनेता ने कहा था कि उनकी पत्नी भारत से बाहर जाना चाहती थी. यह दंभपूर्ण बयान है. यदि मैं गरीब हूं और मेरा छोटा घर है तब भी मैं उससे प्यार करूंगा और उसे बंगला बनाने का हमेशा सपना देखूंगा. वह काफी घमंडी बयान था. हमें हमारे देश से प्यार करना चाहिए."

मालूम हो कि नवंबर 2015 को दिल्ली में आयोजित एक अवॉर्ड समारोह के दौरान पहुंचे आमिर खान ने अपनी निजी जिंदगी की बात करते हुए बताया था कि उनका परिवार देश में खुद को असुरक्षित महसूस करता है. उनकी पत्नी काफी डरी हुई हैं और वो किसी और देश में रहने के लिए कहती हैं. 

आमिर का यह बयान उस वक्त आया था जब देश में असहिष्णुता को लेकर तमाम चर्चाएं और अवॉर्ड वापसी का दौर शुरू हो चुका था. आमिर के इस बयान के बाद काफी विवाद हुआ. इतना ही नहीं ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट स्नैपडील पर भी लोगों ने गुस्सा निकाला और कंपनी ने इसके बाद आमिर का कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं किया.

वहीं, 10 सालों तक अतुल्य भारत के ब्रांड एंबेसडर रहे आमिर को इससे भी हटा दिया गया था.

First published: 31 July 2016, 13:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी