Home » इंडिया » Defence Minister Nirmala Sitharaman advise to politicians on obscene remarks apply mind before speak
 

महिलाओं पर टिप्पणी को लेकर रक्षामंत्री ने राजनेताओं को दी ये खास सलाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2019, 10:11 IST

चुनावी माहौल में राजनेताओं की भाषा में तेजी से बदलाव आया है और वह अपने भाषणों में महिलाओं को भी नहीं बख्श रहे हैं. जिसका जाती जागता सबूत सपा नेता और रामपुर से सपा प्रत्याशी आजम खान ने दिया. जब उन्होंने बीजेपी नेता जया प्रदा को लेकर ऐसी टिप्पणी की जिसकी वजह से चुुनाव आयोग ने उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी.

यही नहीं तमाम राजनेताओं ने आजम खान की इस टिप्पणी की तीखी आलोचना की. अब रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी आजम खान की इस टिप्पणी को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है. रक्षा मंत्री ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि नेताओं को महिलाओं से संबंधित मुद्दों पर बोलने से पहले अपने दिमाग का इस्तेमाल करना चाहिए.

दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए अपने इंटरव्यू में रक्षा मंत्री ने कहा कि, "किसी महिला पर टिप्पणी करना सबसे आसान होता है, जब आप अन्य चीजों के बारे में बात करते हैं जो बातचीत का हिस्सा नहीं होती.”

 

रक्षा मंत्री ने कहा कि, "आप आसानी से उनके ऊपर पर व्यक्तिगत टिप्पणी कर सकते हो. राजनेताओं को एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए. हमें एक रेखा खींचनी है. पार्टी लाइन के बावजूद मुझे लगता है कि हम सभी को एक दूसरे पर सार्वजनिक टिप्पणी करने से बचना चाहिए."

बता दें कि बीते रविवार रामपुर के शाहबाद में एक जनसभा के दौरान आजम खान ने जया प्रदा का नाम लिए बिना उनको लेकर शर्मनाक टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि, "उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लगे. मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनका नेकर खाकी रंग का है.”

पुलवामा आतंकी हमले के बाद मोदी सरकार ने तीनों सेनाओं को दिया ये बड़ा अधिकार

First published: 17 April 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी