Home » इंडिया » Defence Minister Rajnath Singh Says if talks are held with pak it will now be on PoK
 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान से अब PoK पर ही बात होगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2019, 17:54 IST

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को हरियाणा के पंचकूला में थे. जहां उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा में भाग लिया. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को कड़े शब्दों में कहा कि अब अगर पाकिस्तान से बात होती है तो सिर्फ पीओके के मुद्दे पर ही होगी. हालांकि उन्होंने इससे पहले ये भी कहा कि पाकिस्तान से तब तक बातचीत नहीं होगी जब तक वह आतंकवाद पर लगाम नहीं लगाता.

रक्षा मंत्री ने कहा कि, "अनुच्छेद 370 हटने से पाकिस्तान पतला हो गया है. पाकिस्तान पूरी दुनिया में जाकर रो रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पाक पीएम को भगा दिया." सिंह ने कहा कि, "लोग कहते थे कि कोई अनुच्छेद 370 को छू भी नहीं पाएगा और अगर बीजेपी ने ऐसा किया तो कभी सत्ता में नहीं आ पाएगी. हमने मिनटों में इसे खत्म कर दिया. हम कभी सत्ता की राजनीति नहीं करते. हमने घोषणा पत्र में कहा था और हम कहते हैं कि प्राण जाई पर वचन ना जाई."

रक्षा मंत्री ने कहा, "कुछ दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि भारत बालाकोट से भी बड़ी कार्रवाई की प्लानिंग कर रहा है. इसका मतलब है कि पाक पीएम ने स्वीकार कर लिया कि भारत ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी." उन्होंने कहा कि, "प्रधानमंत्री मोदीजी का संकल्प है 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लेकिन जिस तरीके से मनोहरलालजी काम कर रहे हैं, मुझे लगता है 2021 तक हरियाणा में किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी. किसानों से अपील है कि रासायनिक खाद की मात्रा धीरे-घीरे कम करें और आर्गेनिक खेती की ओर बढ़े."

दिनदहाड़े डबल मर्डर से सहमा सहारनपुर, पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्या

First published: 18 August 2019, 17:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी