Home » इंडिया » Defense Minister Rajnath Singh says grand Ram Mandir will be built in Ayodhya
 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान, अयोध्या में बनेगा भव्य राम मंदिर

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2019, 9:24 IST

अयोध्या के दशकों से चल रहे मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला देते हुए विवादित जमीन राम जन्मभूमि न्यास को सौंप दी थी. इस बीच देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का एक बयान सुर्खियां बटोर रही हैं. राजनाथ सिंह ने रविवार को एक बयान मेें कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा.

दरअसल, राजनाथ सिंह झारखंड में विधानसभा चुनाव का प्रचार करने गए थे. इस दौरान पलामू में एक रैली में उन्होंने कहा कि भाजपा अपने वादे को पूरा करती है. उन्होंने कहा कि लोग कहते थे कि भाजपा सिर्फ वादे करती है लेकिन हमने सभी वादे पूरे कर दिए हैं. 

राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद अब देश में एक कानून लागू करने की योजना है. उन्होंने कहा कि हमने तीन तलाक को समाप्त करने के लिए कानून बनाया और अब अयोध्या में भगवान राम के एक भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने दूसरी सरकारों से तेजी से कार्य किया है. राजनाथ सिंह ने वादा किया कि देश में 2022 तक हर परिवार के पास अपना घर होगा. गरीब लोगों ने कभी नहीं सोचा था कि गैस सिलेंडर उनके घरों तक पहुंच पाएगा.

राजनाथ सिंह ने कहा कि वह झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास को मुफ्त सिलेंडर के साथ-साथ गैस स्टोव प्रदान करने के लिए शुक्रिया कहते हैं. उनकी सरकार ने फैसला किया है कि लोगों को कुओं से पानी नहीं लाना होगा. इसलिए वह घर-घर तक पीने का पानी पहुंचाने का काम सुनिश्चित करेंगे. राजनाथ सिंह ने बताया कि देश के हर गांव तक बिजली पहुंच चुकी है. 

अयोध्या में बनेगी भगवान श्रीराम की भव्य प्रतिमा, खर्च होंगे 4000 करोड़ रुपये

राम मंदिर आंदोलन में इन नेताओं ने खपा दिया अपना जीवन, जानिए कौन हैं वो नाम

First published: 25 November 2019, 9:10 IST
 
अगली कहानी