Home » इंडिया » Dehradun: woman dies during yoga day event attended by pm narendra modi
 

पीएम मोदी के साथ योग करते-करते बेहोश हो गई महिला, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2018, 15:23 IST

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 21 जून को भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड के देहरादून के फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था. देहरादून के इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने बड़ी संख्या में लोगों के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. खबर है कि इस कार्यक्रम में एक महिला योग करते-करते बेहोश हो गई थीं. जिनकी बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई है.

दरअसल, देहरादून के फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट में हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योग कार्यक्रम के दौरान 73 साल की महिला बेहोश हो गई थीं. बताया जा रहा है कि महिला योग करते-करते बेहोश होकर गिर गई थीं. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अब खबर है कि इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है. 

 

महिला का नाम सुधा मिश्रा है. पुलिस के अनुसार, कार्यक्रम स्थल पर मेडिकल कैंप और एंबुलेंस की सुविधा थी. पुलिस का कहना है कि महिला के बेहोश होने के तुरंत बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, हालांकि इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि महिला की मौत की वजह सिर्फ डॉक्टर ही बता सकते हैं. 

बता दें कि पीएम मोदी देहरादून के फॉरेस्ट रिसर्च इंसटिट्यूट में करीब 55 हजार लोगों के बीच योग किया था. फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट की स्थापना 1906 में देश में वानिकी अनुसंधान के लिए की गयी थी.

पढ़ें- अमित शाह जिस बैंक के निदेशक थे उसमें नोटबंदी के दौरान जमा हुए सबसे ज्यादा पुराने नोट

पीएम मोदी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि उत्तराखंड पिछले कई दशकों से योग का केंद्र रहा है. हम भारतीयों के लिए गौरव की बात है कि पूरी दुनिया में योग का पर्व मनाया जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा था कि योग व्यक्ति-परिवार-समाज-देश-विश्व और सम्पूर्ण मानवता को जोड़ता है.

First published: 22 June 2018, 14:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी