Home » इंडिया » Delhi: a man arrested with 27semi-automatic pistol
 

दिल्ली: मथुरा निवासी 27 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल के साथ गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2016, 9:59 IST
(वीकिपीडिया)

दिल्ली में अवैध हथियारों की एक बड़ी खेप जब्त की गई है. इसके साथ ही पुलिस ने हथियारों की तस्करी में शामिल सलाउद्दीन नाम के एक शख्श को सराय काले खां इलाके से गिरफ्तार किया है. 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सलाउद्दीन के पास से 27 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद किये हैं. गिरफ्तार सलाउद्दीन यूपी के मथुरा जिले का रहने वाला है. हालांकि मथुरा के हिंसक कांड से सलाउद्दीन के कनेक्शन की अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

गिरफ्तार किए गए शख्श को दिल्ली की एक कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

गौरतलब है कि यूपी के मथुरा में गुरुवार शाम अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस और उद्यान विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा जमाए बैठे लोगों के बीच हिंसक भिड़ंत हुई थी. इस हिंसा में दोनों पक्षो की ओर से की गई फायरिंग में एसपी मुकुल द्विवेदी और एसएचओ संतोष यादव समेत 24 लोगों की भी मौत हो गई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

पुलिस ने कार्रवाई के दौरान घटना स्थल से बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा जब्त किया है. इसमें 47 देसी तमंचे, छह राइफल और 178 जिंदा कारतूस जब्त किए गए हैं. वहीं धारा 153 के तहत 196 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है.

फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए हथियार तस्कर, मथुरा निवासी सलाउद्दीन के तार मथुरा कांड से जुड़े हैं या नहीं इस बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

First published: 5 June 2016, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी