Home » इंडिया » Delhi: AAP and Congress will fight together for upcoming Lok Sabha Elections 2019
 

दिल्ली: मोदी को हराने के लिए AAP-कांग्रेस का गठबंधन लगभग तय, ये होगा सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला !

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2019, 12:17 IST

2019 लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी में गठबंधन लगभग तय हो गया है. सूत्रों के अनुसार, दोनों पार्टियां दिल्ली की सात में से तीन-तीन पार्टियों पर चुनाव लड़ेंगी. वहीं एक सीट अन्य के लिए छोड़ी जाएगी. माना जा रहा है कि सातवीं सीट बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा को दी जा सकती है.

दरअसल, दिल्ली में दो दिन पहले ही आम आदमी पार्टी ने 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया था. इसके बाद माना जा रहा था कि आप-कांग्रेस का गठबंधन अब नहीं होगा. लेकिन पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद बीजेपी के पक्ष में जिस तरह से माहौल बन रहा है उसे देखकर सारी पार्टियों को चिंता होने लगी है. 

इसके बाद दिल्ली में कांग्रेस पार्टी गठबंधन को लेकर तेजी से सक्रिय हुई है. आज राहुल गांधी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस के गठबंधन को लेकर एक बैठक बुलाई है. वहीं, आज दोपहर के बाद आम आदमी पार्टी की भी प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है. माना जा रहा है कि आज ही दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग हो सकता है.

यह गठबंधन पहले इसलिए खटाई में पड़ गया था कि आम आदमी पार्टी ज्यादा सीटें मांग रही थी. कांग्रेस दिल्ली के नेता इसके पक्ष में नहीं थे और इस वजह से बातचीत बंद भी हो गई थी, लेकिन पिछले कुछ दिनों के दौरान ये हो बातचीत फिर से शुरू हुई है. अब आप भी बराबर सीटों पर लगभग राजी हो गई है.

पढ़ें- अब समुद्र में चलेगी भारत की तानाशाही, रूस से मिली इस टेक्नोलॉजी के आगे पानी मांगेंगे चीन और पाकिस्तान

First published: 5 March 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी