Home » इंडिया » Delhi: AAP govt gives Rs 1 crore compensation for family of teacher who was stabbed to death
 

दिल्ली: सरकारी स्कूल में मारे गए टीचर के परिजनों को मिलेगा 1 करोड़ मुआवजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2016, 17:54 IST

दिल्ली के नांगलोई के सरकारी स्कूल में दो छात्रों द्वारा मारे गए टीचर मुकेश कुमार के परिवार वालों को आम आदमी पार्टी सरकार ने 1 करोड़ रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.

गौरतलब है कि सोमवार को दिल्ली के नांगलोई इलाके के एक सरकारी स्कूल में दो छात्रों ने टीचर मुकेश पर चाकू से हमला कर दिया था. अस्पताल में इलाज के दौरान शिक्षक की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने आरोपी छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, 12वीं के जिन दो छात्रों ने टीचर पर चाकुओं से हमला किया, उनमें से एक को स्कूल से निष्कासित कर दिया गया था. बताया जा रहा है कि कक्षा में कम हाजिरी की वजह से छात्र पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई थी.

इसी वजह से दोनों छात्र नाराज चल रहे थे और उन्होंने टीचर पर जानलेवा हमला कर दिया.इस घटना के बाद दिल्ली के शिक्षकों में रोष है और वे प्रदर्शन कर रहे हैं. शिक्षक अपनी सुरक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं.

इस मामले में ज्वांइट सीपी ने कहा कि हत्या के आरोप में दो छात्रों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें से एक नाबालिग है. दोनों स्कूल के ही छात्र है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर मृतक शिक्षक मुकेश कुमार के परिवारवालों को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने का एलान किया है. 

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा, "शिक्षक मुकेश कुमार के परिवार को पहुंची क्षति की भरपाई नहीं हो सकती. परिवार को तुरंत आर्थिक मदद के लिए सरकार 1 करोड़ की राशि देगी."

मनीष सिसोदिया ने अन्य ट्वीट में लिखा, "हमारी सरकार शिक्षकों का सम्मान करती है और मानती है कि शिक्षक का योगदान भी सीमा पर खड़े सिपाही जैसा ही महान है."

First published: 27 September 2016, 17:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी