Home » इंडिया » delhi: aap women volunteer suicide
 

दिल्ली में आप की महिला कार्यकर्ता ने की आत्महत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2016, 11:07 IST
(सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता सोनी ने नरेला इलाके में जहर खाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि महिला कार्यकर्ता सोनी ने अपनी आत्महत्या के लिए पार्टी के ही कार्यकर्ता जिम्मेदार ठहराया है और उसने उस कार्यकर्ता पर यौन उत्पीड़न का आरोप भी लगाया है.

बताया जा रहा है कि उसने इस बात की शिकायत आप के वरिष्ठ नेताओं से भी की थी, लेकिन उनके द्वारा इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया गया.

इसके अलावा उसने इस मामले की शिकायत महिला आयोग से लेकर दिल्ली पुलिस तक की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से निराश होकर उसने आत्महत्या कर ली

बीजेपी ने इस घटना के बाद 'आप' नेताओं पर हमला बोला है. इस मामले में दि‍ल्ली बीजेपी के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एमएलए शरद चौहान ही लड़की की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार हैं.

आप के कार्यकर्ता पर छेड़छाड़ का आरोप

'आप' कार्यकर्ता सोनी की मंगलवार की रात दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्तपताल में मौत हो गई. सोनी की मौत के बाद उसके परिवार वालों ने बताया कि एक पार्टी कार्यकर्ता के द्वारा सोनी के साथ छेड़छाड़ की गई थी.

आरोपी आप कार्यकर्ता का नाम रमेश भारद्वाज बताया जा रहा है. पुलिस ने सोनी की शिकायत पर रमेश को गिरफ्तार किया था, लेकिन वो बेल पर रिहा हो गया था. जिसके बाद से सोनी अवसाद में चल रही थी.

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बताया कि सोनी की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई. सोनी ने रमेश के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी. शिकायत में सोनी ने रमेश पर खुद को गलत तरीके से छूने और उत्पीड़न करने आरोप लगाया था.

सोनी ने जून में रमेश के खिलाफ मामला दर्ज कराया था . उसके बाद दिल्ली पुलिस ने आरोपी रमेश को गिरफ्तार भी किया था, लेकिन वह जमानत पर बाहर आ गया था.

बताया जा रहा है कि सोना केजरीवाल से उस समय से जुड़ी हुई थी, जब सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे का आंदोलन चल रहा था. उसके बाद जब केजरीवाल ने जब आम आदमी पार्टी बनाई, तो वह आप के साथ बतौर कार्यकर्ता जुड़ गईं. वह आप की काफी सक्रिय और वरिष्ठ कार्यकर्ता मानी जाती थी.

First published: 20 July 2016, 11:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी