Home » इंडिया » Delhi: African National Allegedly Beaten To Death In Vasant Kunj
 

दिल्ली में अफ्रीकी मूल के युवक की पीट-पीटकर हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2016, 18:17 IST

देश की राजधानी दिल्ली के बसंत कुंज इलाके में शुक्रवार देर रात कुछ लोगों ने अफ़्रीकी मूल के एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी है. युवक का नाम ऑलिवा बताया जा रहा है.

ऑलिवा की पहचान अफ्रीका महाद्वीप के 'किंगडम ऑफ़ कॉन्गो' के नागरिक के रुप में हुई है. यह वारदात दिल्ली के वसंत कुंज नॉर्थ थाना क्षेत्र के किशनगढ़ की है.

कॉन्गो के नागरिक की हत्या

बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर रात 11 बजकर 50 मिनट पर दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली कि दिल्ली के वसंत कुंज के किशनगढ़ इलाके में एक विदेशी युवक घायल है. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायल ऑलिवा को पास के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने हत्या का केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है. ऑलिवा की हत्या किस मकसद से की गई, इसका अभी साफ पता नहीं चल पाया है. पुलिस इलाके में रहने वाले अफ्रीकी नागरिकों से भी पूछताछ कर रही है.

भारी पत्थर से हमला


पुलिस की शुरुआती तफ्तीश में पता लगा है कि ऑलिवा इस इलाके में देर रात किसी काम से आया था और वहां उसका तीन-चार स्थानीय युवकों से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. जो मारपीट में बदल गया और उन युवकों ने ऑलिवा को करीब 20 मीटर तक दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और उस पर भारी पत्थर से कई वार किए.

पुलिस ने मौका-ए-वारदात पर पहुंचकर हत्या में इस्तेमाल किए गए पत्थर को अपने कब्जे में ले लिया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है. पुलिस पास में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की भी जांच से सुराग तलाशने में लगी है.

इससे पहले भी दिल्ली और देश के कई इलाकों में अफ्रीकी मूल के नागरिकों पर हमले हो चुके हैं, जिसमें बेंगलुरु का मामला अभी कुछ दिन पहले ही हुआ था. इसी साल 7 फरवरी को बेंगलुरु के गणपतिनगर में तंजानियाई लड़की के साथ बदसलूकी और उसके कपड़े फाड़ने का मामला सामने आया था. 

First published: 21 May 2016, 18:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी