Home » इंडिया » Indian Air Force is ready to retaliate within 5 minutes in case of any terror attack in Delhi
 

दिल्ली में किसी आतंकी हमले का 5 मिनट में जवाब देंगे एयरफोर्स के लड़ाकू विमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2016, 15:26 IST
(फाइल फोटो)

भारतीय सेना की एलओसी पार करके सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव बढ़ गया है. खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली समेत देश के बड़े शहरों में आतंकी हमले को लेकर हाई अलर्ट जारी किया है.

ऐसा माना जा रहा है कि आतंकी ठिकानों पर भारत की सैन्य कार्रवाई के बाद आतंकी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं. भारत में अहम इमारतों पर आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है. ऐसे में सेना के तीनों अंगों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

भारत की कार्रवाई के बाद खास तौर से देश की राजधानी दिल्ली को निशाना बनाए जाने की आशंका है. सेना ने गुरुवार को पाक अधिकृत कश्मीर में नियंत्रण रेखा पार करते हुए सात आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करने का दावा किया था. कार्रवाई के दौरान तकरीबन 38-40 आतंकी मारे गए थे. माना जा रहा है कि इसमें लश्कर-ए-तैयबा के काफी आतंकी मारे गए हैं.

आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए दिल्ली की सरकारी इमारतों और अहम जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. भारतीय वायुसेना ने भी ऐसे किसी भी हमले से निपटने के लिए खास तैयारी की है.

एयरफोर्स के लड़ाकू विमान (फाइटर प्लेन) भी तैयार रखे गए हैं. वायुसेना किसी आतंकी हमले की सूरत में पांच मिनट के अंदर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कमर कस चुकी है.

किसी भी आपात स्थिति से निपटने में वायुसेना को तैयार करने के लिए कहा गया है. सेना के साथ ही सभी पुलिस फोर्सेज को इससे जुड़ा मैसेज भेजा गया है और उन्हें अलर्ट पर रहने को कहा गया है.

इसके साथ ही क्विक रेस्पॉन्स टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है. पुलिस फोर्स को बिना किसी ढिलाई के वाहनों और संदिग्धों की चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं.

First published: 30 September 2016, 15:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी