Home » इंडिया » Delhi aiims condition patients taking chemotherapy started falling water
 

AIIMS में मरीजों की हो रही थी कीमोथैरेपी, तभी टपकने लगा पानी और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2019, 9:43 IST

भारत के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान में बहुत बड़ी लापरवाही देखने को मिली. शुक्रवार को एम्स के राजकुमारी ओपीडी के ग्राउंड फ्लोर में स्थित कीमोथैरेपी रूम में अचानक मरीजों के ऊपर पानी टपकने लगा. इस दौरान 6 से अधिक लोग कीमोथैरेपी ले रहे थे.

पानी टपकने की वजह मरीज वजह जानने से पहले शोर मचाने लगे. इसका कारण ये था कि लाइट बॉक्स के जरिए छत से पानी टपक रहा था, लोगों को इस बात का डर था कि वहां मौजूद मरीजों और उनके परिजनों को कहीं करंट ना लग जाए.

बाद में पता चला कि पास में AC की सफाई का काम चर रहा था, इसी वजह से पानी मरीजों के ऊपर गिरने लगा. इस घटना की जानकारी मिलते ही फौरन इलेक्ट्रिशियन की टीम मौके पर पहुंची. इसके बाद बिजली के सप्लाई को रोका गया. बिजली सप्लाई रोकने के बाद मरीजों की जान में जान आई. यह घटना पूरे डेढ़ घंटे चली, जिसे मरीजों के परिजनों द्वारा कैद कर लिया गया.

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी वायरल किया जा रहा है. एम्स के प्रबंधन अधिकारियों ने इस घटना को लेकर किसी प्रकार की कोई टिप्पणी नहीं दी है.

इस घटना को लेकर एक मरीज के परिजन ने बताया कि वे अपनी मां को एम्स में कीमो दिलाने आए थे. शुक्रवार को 11 से साढ़े 11 बजे के बीच कीमो रूप में करीब आठ से अधिक मरीज कीमो लेने के लिए बैठे थे. कीमो चढ़ना शुरू ही हुआ था कि छत से अचानक पानी टपकने लगा. लोगों के सिर पर जैसे ही कुछ बूंदे पड़ी, वैसे ही वहां मौजूद लोगों के हाथ पैर फूल गए.

येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनते ही JDS के विधायकों ने की कुमारस्वामी से मांग, BJP सरकार का करें समर्थन

First published: 27 July 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी