Home » इंडिया » Delhi airport bomb threat call for terminal 2 delhi police
 

दिल्ली एयरपोर्ट को मिली उड़ाने की धमकी, कहा- बचा सको तो बचा लो

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2019, 9:11 IST

एयरपोर्ट पर अजीब-गरीब कई मामले सामने आते रहते हैं. इसी बीच एक ऐसा मामला सामने आया, जिसने पुलिस को सकते में डाल दिया. दरअसल, दिल्ली एयरपोर्ट पर सोमवार को एक कॉल आया, जिसके बाद पुलिस काफी परेशान हो गई. बताया जा रहा है कि किसी ने दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 पर शाम करीब 8.49 बजे दिल्ली पुलिस को फोन किया. उस अंजान शख्स ने कॉल कर कहा कि "एयरपोर्ट को बचा सकते हो तो बचा लो."

कॉल आने के तुरंत बाद जांच शुरू की गई. जांच के कुछ देर बाद ही कॉलर की पहचान की गई. पकड़े गए व्यक्ति ने फोन करने की बात से मना कर दिया. इस मामले में दिल्ली पुलिस अभी भी जांच में छुटी हुई है. फिलहाल एयरपोर्ट की छानबीन की जा रही है.

आईजीआई हवाईअड्डे के पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने देर रात घटना की पुष्टि करते हुए कहा, "रात करीब साढ़े आठ बजे हवाईअड्डे के टर्मिनल-2 पर बम रखे होने की सूचना दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को मिली थी. सूचना देने वाले ने बताया था कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल-2 पर बम रख दिया गया है. अगर बम को फटने से रोक सकते हो तो रोककर दिखाओ."

कॉल आने के बाद से खुफिया विभाग और सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर फौरन बम थ्रेट असिस्मेंट कमेटी मौके पर पहुंच गई. बीटीसी में मौजूद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), दिल्ली पुलिस, हवाईअड्डा प्राधिकरण, खुफिया विभाग और अग्निशमन दल के अधिकारियों ने हवाईअड्डे का चप्पा-चप्पा छान मारा. लेकिन किसी भी प्रकार के बम मिलने की खबर नहीं मिली.

भारत में आतंक फैलाने को हाफिज सईद चल रहा नई चाल, दूसरे संगठनों का ले रहा सहारा

First published: 13 August 2019, 9:11 IST
 
अगली कहानी