Home » इंडिया » Delhi: Akbar road name chance as Maharana Pratap Road pasting a poster by Anti-social elements
 

दिल्लीः महाराणा प्रताप की जयंती पर अकबर रोड का बोर्ड बदला

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2018, 16:21 IST
(ANI )

दिल्ली में सड़कों के नामकरण को लेकर राजनीति होती रही है. अब कुछ असामाजिक तत्वों ने दिल्ली के दिल कहे जाने वाले इंडिया गेट के करीब से गुज़रने वाली सड़क अकबर रोड का नाम बदलने की शरारत की है.

किसी ने अकबर रोड के साइन बोर्ड पर महाराणा प्रताप रोड नाम का पोस्टर चिपका दिया. खास बात यह है कि यह घटना मंगलवार को महाराणा प्रताप जयंती के दिन हुई है. हालांकि मामला सामने आने के बाद पुलिस ने पोस्टर को हटवा दिया है. पोस्टर किसने चिपकाया है. अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है.

 

जानकारी के अनुसार अनुसार, 9 मई यानि मंगलवार को महाराणा प्रताप की जंयती मनाई जा रही है. राजनीतिक पार्टियों द्वारा सोशल मीडिया पर महाराणा प्रताप को श्रद्धांजलि दी जा रही है.

लेकिन इससे पहले महाराणा प्रताप जंयती पर रातोंरात अकबर रोड के साइन बोर्ड पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा महाराणा प्रताप रोड का पोस्टर चिपका दिया. जिसका पता चलने के बाद पुलिस ने उसको वहां से हटवा दिया है.

गौरतलब है कि हिंदूवादी संगठन अकबर रोड का नाम बदलकर महाराणा प्रताप रोड करने की मांग करते आ रहे हैं. साल 2016 में भी इस तरह की घटना सामने आई थी. कुछ उपद्रवियों ने अकबर रोड के बोर्ड पर महाराणा प्रताप की फोटो के साथ महाराणा प्रताप रोड का पोस्टर चिपका दिया था.

इससे पहले 28 अगस्त 2015 को NDMCने औरंगजेब रोड का नाम बदलकर एपीजे अब्दुल कलाम रोड कर दिया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर औरंगजेब रोड का नाम बदले जाने की जानकारी दी थी. वहीं बीजेपी के एक सांसद भी औरंगजेब रोड का नाम बदलने की मांग कर चुके हैं.

उन्होंने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर मांग की थी कि इस रोड का नाम बदलकर पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर कर दिया जाए.

First published: 9 May 2018, 16:21 IST
 
अगली कहानी