Home » इंडिया » Delhi: An opened fire at JNU student Umar Khalid outside Constitution Club of India
 

उमर खालिद पर अज्ञात शख्स ने की फायरिंग, हमलावर फरार

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 15:30 IST

जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद पर हमला हुआ है. वह जेएनयू में देश विरोधी नारा लगाने के केस में आरोपी हैं. उन पर कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर चाय की दुकान पर हमला हुआ है. फिलहाल हमलावर फरार हो गया है. उमर खालिद कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में खौफ से आजादी नामक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे तभी उन पर हमला हुआ.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब उमर खालिद एक चाय की दुकान पर अपने साथियों के साथ खड़े थे तभी वहां एक अज्ञात शख्स पहुंचा. उसने पहले उमर को धक्का मारा और फिर गोली चला दी. खालिद के पास से गोली निकल गई और उनकी जान बाल-बाल बची.

इसके बाद वह शख्स पिस्तौल मौके पर छोड़कर फरार हो गया. फिलहाल हमले के कारणों का पता नहीं चल पाया है. आपको बता दें स्वतंत्रता दिवस से पहले खालिद पर यह हमला सुरक्षा मानकों पर कई सवाल खड़े करता है. यह इलाका संसद भवन के बिल्कुल पास है और यहा सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यस्था रहती है. ऐसे में किसी शख्स का पिस्तौल लेकर कॉन्स्टिट्यूशन क्लब पहुंचना और खालिद पर हमले करना दिल्ली पुलिस समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों पर गंभीर सवाल खड़े करता है.

मौके पर मौजूद उनके दोस्त ने बताया, "उमर खालिद यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. हम सब एक चाय की दुकान पर थे. तभी एक सफीद कमीज पहना शख्स आया. उसने पहले खालिद को धक्का दिया और फिर उनपर गोली चला दी. इसी दौरान खालिद का बैलेंस बिगड़ गया और निशाना चूक गया. हमने उस शख्स को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह हवा में फायरिंग करते हुए भागने लगा. इसी दौरान उसकी पिस्तौल गिर गई और वह फरार हो गया."

बता दें कि साल 2016 में फरवरी महीने में जेएनयू के छात्र उमर खालिद पर देश विरोधी नारे लगाने का आरोप लगा था. इसके बाद उन पर देशद्रोह का केस लगाकर दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. फिलहाल वह जमानत पर बाहर चल रहे हैं. उनको आए दिन धमकी मिलती रहती है. उमर खालिद के साथ जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर भी देश विरोधी नारे लगाने का आरोप लगा था.

First published: 13 August 2018, 15:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी