Home » इंडिया » delhi ankit saxena murder, murder to love with muslim girl, hindu muslim tension in market, paramilitary force deployed in khyala
 

मुस्लिम लड़की से प्यार करने की खौफनाक सजा, बीच सड़क पर काट डाला गला

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2018, 15:43 IST

प्यार न जाति देखता है न धर्म जिससे होना होता है हो जाता है. फिर चाहे सामने वाला जिस धर्म, जिस रंग या जिस उम्र का हो. लेकिन ये भावनाएं समाज की रुढ़िवादी सोच की समझ के बाहर है और अपनी झूठी शान को जिंदा रखने के लिए तथाकथिक सामाजिक ठेकेदार किसी का खून करने से भी बाज नहीं आते. ऐसा ही कुछ हुआ है दिल्ली के ख्याला इलाके में जहां एक लड़के को सिर्फ इसलिए मार डाला गया क्योंकि उसने दूसरे धर्म की लड़की से प्यार करने का गुनाह कर लिया था.

दिल्ली के ख्याला इलाके से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है यहां 23 साल के अंकित सक्सेना का बीच सड़क पर सिर्फ इसलिए गला काट दिया गया क्योंकि उसने एक मुस्लिम लड़की से प्यार कर लिया था. पुलिस पड़ताल में सामने आया है कि अंकित मुस्लिम धर्म की लड़की से प्यार करता था और लड़की के परिवार वालों ने ही हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया है.

 

पुलिस ने बताया कि 4 लोगों ने चाकुओं से युवक पर हमला किया जिनमें से एक को लोगों ने भागते वक्त पकड़ लिया. तीन लोग फरार होने में कामयाब हो गए. लड़की ने भी कबूल किया है कि वह अंकित से प्यार करती थी और अब उसे भी अपने परिजनों से जान का खतरा है.

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंकित सक्सेना दिल्ली के ख्याला इलाके के रघुबीर नगर में रहता था. जब यह घटना हुई तो वह रात को आठ बजे स्कूटी से कहीं जाने के लिए निकला था. तभी जालिमों ने उस पर हमला कर दिया और उसका गला काट दिया. घटना के समय इकट्ठे हुए लोगों ने खदेड़कर एक युवक को पकड़ लिया जिससे पूरी वारदात समझ में आई.

अंकित को घायल अवस्था में फौरन अस्पताल ले जाया गया लेकिन अधिक खून बह जाने के कारण उसकी मौत हो गई. पुलिस तक जैसे ही ये मामला पहुंचा, आला अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और कातिलों की तलाश में जुट गई है.

First published: 3 February 2018, 15:43 IST
 
अगली कहानी