Home » इंडिया » Delhi: Arvind Kejriwal takes oath as Chief Minister for a third term
 

अरविंद केजरीवाल तीसरी बार बने दिल्ली के मुख्यमंत्री, LG अनिल बैजल ने दिलाई शपथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2020, 12:48 IST

Arvind Kejriwal Oath: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में तीसरी बार शपथ ली. उनके साथ 6 अन्य विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अरविंद केजरीवाल को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. केजरीवाल के अलावा मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी शपथ ली.

इस भव्य कार्यक्रम के लिए दिल्ली के रामलीला मैदान में 40 हजार से ज्यादा कुर्सियां लगाई गईं. स्थल के अंदर और बाहर 12 एलईडी स्क्रीन भी लगाई गईं, जिससे शपथ ग्रहण को लोग अच्छे से देख पाएं. शपथ ग्रहण समारोह के लिए विभिन्न क्षेत्रों के 50 विशिष्ट प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया था. इन विशिष्ट अथितियों में डॉक्टर, ऑटो चालक, सड़क दुर्घटना में लोगों की मदद करने वाले आम लोग, सफाई कर्मी, बस कंडक्टर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शामिल हैं. 

समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई गणमान्य लोगों को भी आमंत्रित किया गया था. दिल्ली विधानसभा चुनाव के रिजल्ट के दिन ट्विटर पर छोटे मफलरमैन के नाम से चर्चित हुए छोटे बच्चे अव्यान तोमर को भी बुलाया गया था.

शपथ ग्रहण समारोह में सशस्त्र बल, अग्निशमन विभाग और दिल्ली पुलिस के शहीदों के परिजनों को भी बुलाया गया था. रामलीला मैदान में पांच हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई. वहीं 150 कैमरों के माध्यम से मैदान के अंदर-बाहर निगरानी की गई.

अन्ना को भूले केजरीवाल ! जिन्होंने सत्ता के शिखर तक पहुंचाया, उन्हें ही नहीं भेजा न्योता

शाहीनबाग प्रोटेस्ट में अब नहीं पहुंच रहे लोग, प्रदर्शनकारियों ने मांगा अमित शाह से मिलने का समय

First published: 16 February 2020, 12:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी