Home » इंडिया » Delhi: Arvind Kejriwal urged Yashwant Sinha Shatrughan Sinha to contest election in Aam Aadmi Party Jan Adhikar Rally
 

AAP से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा और यशवन्त सिन्हा?

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 15:31 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी सांसद को चुनाव लड़ने की बात कही है. इसके अलावा उन्होंने बीजेपी के पूर्व दिग्गज नेता यशवन्त सिन्हा को चुनाव लड़ने का न्यौता दिया है. हालांकि केजरीवाल ने ये नहीं बताया कि किस पार्टी से चुनाव लड़ना है या किस सीट से लड़ना है लेकिन बातों-बातों में ही उन्होंने ऑफर जरूर दे दिया.

दरअसल, आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के नजदीक यूपी के नोएडा में शनिवार (8 सितंबर) को जन अधिकार रैली का आयोजन किया था. इस मौके पर बीजेपी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व दिग्गज नेता यशवंत सिन्हा ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. यहां तक कि शत्रुघ्न सिन्हा दिल्ली में हो रही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हिस्सा न लेकर वहां पहुंचे थे.

पढ़ें- अमित शाह के इस फॉर्मूले से नरेंद्र मोदी फिर संभालेंगे देश की सत्ता, BJP जीतेगी 2019 लोकसभा चुनाव !

इस दौरान केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ समय पहले यशवंत सिन्हा जी ने कहा था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे. केजरीवाल ने कहा, "सर, मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि यदि अच्छे लोग चुनाव नहीं लड़ेंगे तो फिर कौन लड़ेगा? जनता चाहती है कि आप चुनाव लड़ें."

पढ़ें- RSS के आए 'बुरे दिन', तेजी से घट रही हैं संघ की शाखाएं

वहीं शत्रुघ्न सिन्हा के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, "शत्रुघ्न सिन्हा जी तो चुनाव लड़ेंगे." लेकिन केजरीवाल ने बड़ी सावधानी से पार्टी या संसदीय क्षेत्र का नाम नहीं लिया. इस दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने दिल्ली सरकार के कामकाज की जमकर तारीफ भी की. सिन्हा ने आप सरकार के स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कामों को तो बेमिसाल बताया.

पढ़ें- अमेरिका की मदद से पाकिस्तान गुपचुप करना चाहता था ये काम, भारत ने दिया बड़ा झटका

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा बिहार से बीजेपी के सांसद हैं वहीं यशवंत सिन्हा मोदी सरकार में मंत्री जयंत सिन्हा के पिता और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं. लेकिन मोदी सरकार की हमेशा आलोचना करते रहे हैं. जिस तरह से दोनों भाजपा नेताओं की नजदीकी आम आदमी पार्टी के साथ बढ़ती जा रही है, उसे देखकर अटकलें का बाजार गर्म हो गया है कि दोनों नेता आम आदमी पार्टी के टिकट पर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

First published: 9 September 2018, 14:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी