Home » इंडिया » Delhi Assembly Election 2020: CBI Arrested Delhi Deputy CM Manish Sisodia's OSD with bribe Of Two Lakhs
 

दिल्ली: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के OSD को सीबीआई ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2020, 9:22 IST

Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग (Voting) से पहले सीबीआई (CBI) ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) के ओएसडी (OSD) को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. दरअसल, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली सरकार (Government Of Delhi) में तैनात अधिकारी गोपाल कृष्ण माधव (GK Madhav) को दो लाख की रिश्वत (Bribe)  लेने के आरोप में गिरफ्तार (Arrest) किया है. जिस अधिकारी को सीबीआई (CBI) ने गिरफ्तार किया है उसे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का ओएसडी बताया जा रहा है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक जीके माधव यह रिश्वत टैक्स (Tax) से संबंधित एक मामले में ले रहे थे.

बता दें कि गोपाल कृष्ण माधव को गुरुवार देर रात एक ऑपरेशन में गिरफ्तार किया गया, जब वह जीएसटी के एक मामले में 2 लाख रुपये से ज्यादा रिश्वत ले रहे थे. अधिकारियों ने बताया कि माधव को गिरफ्तार करने के तुरंत बाद सीबीआई हेडक्वॉर्टर ले जाया गया, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है.

सूत्रों ने बताया कि गोपाल कृष्ण माधव नाम का ये शख्स दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के कार्यालय में बतौर ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी यानि ओएसडी के तौर पर भी तैनात था. उसकी तैनाती साल 2015 में वहां की गई थी. हालांकि सूत्रों ने बताया कि अब तक की जांच में सिसोदिया का कोई रोल इस मामले में सामने नहीं आया है.

बता दें कि शिकायतकर्ता की शिकायत दिए जाने के बाद इस मामले में शिकायतकर्ता और संबंधित अधिकारी के बीच में हुई बातचीत को भी रिकॉर्ड किया गया था. साथ ही सीबीआई ने इस पूरे मामले में एक स्वतंत्र गवाह भी रखा था, जो हर मामले को गवाह के तौर पर देख रहा था.

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कल यानी शनिवार को वोट डाले जाने हैं. ऐसे में इस शख्स का रिश्वत लेते पकड़ा जाना आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव के मद्देनजर अच्छा नहीं माना जा रहा है. हालांकि अब चुनाव प्रचार थम चुका है लेकिन विपक्षी पार्टियां कहीं न कहीं लोगों को ये संदेश देने की कोशिश करेंगी कि केजरीवाल की सरकार में रिश्तवतखोरी पर लगाम नहीं कसी गई. दिल्ली में पांच साल तक रिश्वत लेने के मामले हुए होंगे लेकिन उन्हें पकड़ा नहीं जा सका.

दुनिया के बड़े ताकतवर देश भी नहीं ले पाएंगे टक्कर, इंडियन आर्मी के लिए ये है मोदी सरकार का मास्टरप्लान

Video: BJP के लिए प्रचार कर रहीं सपना चौधरी ने पूछा- किसे दोगे वोट, लोगों ने चिल्लाकर कहा- केजरीवाल

इंडियन रेलवे ने यात्रियों को दी धमाकेदार सौगात, बिना पैसों के अब मिलेगा कंफर्म टिकट

First published: 7 February 2020, 9:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी