Home » इंडिया » Delhi Assembly Election 2020 CM Arvind Kejriwal Releases AAP's Guarantee Card
 

Delhi Election 2020: AAP ने जारी किया गारंटी कार्ड, चुनाव जीतने पर पूरे होंगे ये 10 काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2020, 15:10 IST

Delhi Assembly Election 2020 : दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) में जीत हासिल करने के लिए सभी पार्टियों ने ऐड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. लोगों को लुभाने के लिए तीनों प्रमुख पार्टियां बीजेपी (BJP), कांग्रेस (Congress) और दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने घोषणाएं करना शुरु कर दी है. रविवार (Sunday) को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आम आदमी पार्टी के मेनिफेस्टो से पहले 'गारंटी कार्ड' जारी किया.

जिसमें सीएम ने ऐसे दस कामों की सूची जारी की जिन्हें वह चुनाव जीतने के बाद हर हाल में पूरा करेंगे. गारंटी कार्ड जारी करने के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि मेरी तरफ से दिल्ली की जनता को 10 गारंटी दी जा रही हैं. इस गारंटी कार्ड से हम कई योजनाओं की 5 साल तक गारंटी दे रहे हैं. जनता को बता रहे हैं कि ये योजनाएं अगले 5 साल लागू रहेंगी.

इसके अलावा मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अगले कुछ दिनों में मेनीफेस्टो भी आएगा. मेनीफेस्टो के लिए डॉक्टर्स, ठेके पर काम करने वालों, शिक्षकों, छात्रों, सफाई कर्मचारियों पर बातें होंगी, लेकिन गारंटी कार्ड सभी दिल्ली वालों को प्रभावित करता है. बता दें कि 70 सीटों वाली दिल्ली  विधानसभा के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा. चुनाव का परिणाम 11 फरवरी को आएगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 'गारंटी कार्ड' जारी करते वक्त कहा कि, "मैं दिल्ली की जनता से वादा कर रहा हूं कि हमारी सरकार की कोई भी योजना बंद नहीं होगी." उन्होंने कहा कि दिल्लीवासियों को 24 घंटे बिजली मिलेगी, 200 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी. दिल्ली में हर घर को 24 घंटे पीने का पानी मुफ्त मुहैया कराया जाएगा. हर महीने 20000 लीटर पानी मुफ्त पहले से दिया जा रहा है. इसके अलावा सीएम ने कहा कि दिल्ली के हर बच्चे के लिए विश्वस्तरीय शिक्षा की व्यवस्था की जा रही है. इस दिशा में हमारी सरकार लगातार कदम बढ़ा रही है.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के हर परिवार को आधुनिक अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक के जरिए इलाज की समुचित सुविधा दी जा रही है और हमारी कोशिश है कि हम लगातार इसमें सुधार करें, इसके लिए तमाम कोशिशें जारी हैं. आने वाले पांच वर्षों में दिल्ली में 11000 से ज्यादा बसें दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेंगी.

केजरीवाल ने 500 किलोमीटर से ज्यादा लंबी मेट्रो लाइन चलाने की भी बात कही. इसके अलावा महिलाओं के साथ-साथ छात्रों को भी मुफ्त बस यात्रा की सुविधा मिलने की बात भी केजरीवाल ने कही. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारा लक्ष्य वायु प्रदूषण 3 गुना घटाना है. उन्होंने कहा कि हम दो करोड़ से ज्यादा पेड़ लगायेंगे. यमुना स्वच्छ और अविरल होगी. दिल्ली को पूरे और मलबे के ढेरों से मुक्ति दिलाकर साफ और सुंदर बनाएंगे.

NCRB ने जारी किए चौंकाने वाले आंकड़े, 5 साल में 2199 CAPF जवानों की हुई मौत

छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल सरकार का बड़ा ऐलान, जनता की राय से बनाएगी राज्य का बजट

NITI आयोग के सदस्य का विवादित बयान, कहा- कश्मीर में इंटरनेट से देखते हैं गंदी फिल्में

First published: 19 January 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी