Home » इंडिया » Delhi Assembly Elections 2020: BJP announces names of 57 candidates out of 70
 

दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2020, 17:29 IST

Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है. BJP ने 70 विधानसभा सीटों में से 57 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. बीजेपी ने आम आदमी पार्टी छोड़कर आए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से टिकट दिया है. इसके अलावा रोहिणी से विजेंद्र गुप्ता, शालीमार बाग से रेेखा गुप्ता और चांदनी चौक से सुमन कुमार गुप्ता को टिकट दिया है.

उम्मीदवारों की सूची जारी करने से पहले भारतीय जनता पार्टी की चुनाव समिति की बैठक हुई थी. यह बैठक दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में हुई थी. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. 2 घंटे से भी ज्यादा समय तक यह बैठक चली थी.

इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई थी. बैठक में दिल्ली चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगी थी. हालांकि भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली चुनाव के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं किया है. बीजेपी की तरफ से हाल ही में बयान आया था कि दिल्ली चुनाव में बीजेपी बिना सीएम चेहरे के चुनाव मैदान में उतरेगी.

इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) अपने सभी उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. दिल्ली चुनाव के लिए आप पार्टी ने अपने 15 मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है. इसके अलावा 8 नए चेहरों पर दांव खेला है.

जिसके नाम से कांग्रेस-शिवसेना हो गए आमने-सामने, जानिए कौन था करीम लाला

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- भारत माता के टुकड़े करने वालों की जगह जेल में होगी 

First published: 17 January 2020, 17:10 IST
 
अगली कहानी