Home » इंडिया » Delhi Assembly Elections 2020: BJP can surprise AAP, can form government by winning 40 seats
 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सबको चौंका सकती है BJP, 40 सीटें जीतकर बना सकती है सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2020, 10:10 IST

Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सारी पार्टियों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है. आम आदमी पार्टी जहां अपने कामों को लेकर चुनाव जीतने को आश्वस्त लग रही है वहीं, भारतीय जनता पार्टी अपने प्रचार अभियान के जरिए चुनाव में फर्क डालने की कोशिश कर रही है.

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपनी गहराई मापने के लिए आंतरिक सर्वे भी करवाया है. यह आंतरिक सर्वे पार्टी के लिए खुशियां लेकर आया है. सर्वे के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों में से 40 सीटें जीत सकती है. सर्वे में पार्टी को बहुमत मिलता दिख रहा है.

 

अगर आंतरिक सर्वे सच साबित हुआ तो दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी सभी को चौंका सकती है. बीजेपी के सूत्रों के अनुसार, सर्वे 20 जनवरी तक बने माहौल के आधार पर हुआ है. फिलहाल पार्टी मतदान होने से पहले एक और सर्वे कराकर सीटों पर संभावित जीत का अपडेट जानेगी. 

पार्टी के दिल्ली इकाई से जुड़े एक नेता ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार की मुफ्त बिजली-पानी के दांव से पहले उनकी पार्टी में हताशा थी और लग रहा था कि बीजेपी के लिए दिल्ली का चुनाव हाथ से निकल रहा है. लेकिन गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आकर खुद कमान अपने हाथ में संभाली. 

इसके बाद बीजेेपी ने छोटी-छोटी सभाओं के जरिए माहौल बना दिया है. इससे दिल्ली इकाई के पदाधिकारी जोश से भर गए हैं. नेता ने बताया कि जिन सीटों पर बीजेपी कमजोर स्थिति में दिख रही है, वहां कार्यकर्ता दोगुनी मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि आंतरिक सर्वे के अनुसार, दिल्ली में भाजपा सभी को चौंका सकती है. इस बार मुकाबला एकतरफा नहीं कांटे का है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा के प्रचार पर लगाया 48 घंटे का बैन

प्रशांत किशोर ने सुशील मोदी पर बोला हमला, बिहार में भिड़ी JDU और BJP

First published: 26 January 2020, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी