Home » इंडिया » Delhi Assembly Elections 2020: BJP released second list, Sunil Yadav against CM Kejriwal
 

दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, केजरीवाल के खिलाफ इन्हें उतारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2020, 9:30 IST

Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. भाजपा ने अपनी दूसरी लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. भाजपा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव को मैदान पर उतारा है.

सुनील यादव भाजपा युवा मोर्चा के दिल्ली अध्यक्ष रहे हैं. इसके अलावा बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में नांगलोई जाट से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, हरि नगर से तेजिंदर पाल बग्गा, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, महरौली से कुसुम खत्री, कृष्णा नगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल को उम्मीदवार बनाया है.

इसके साथ ही भाजपा ने अपने सभी उम्मीदवार उतार दिए हैं. पहली लिस्ट में पार्टी ने 57 उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया था, दूसरी लिस्ट में 10 और उम्मीदवारों के नामों के ऐलान के साथ ही भाजपा ने कुल 67 उम्मीदवारों को टिकट दे दिया है. दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं. 

भाजपा ने तीन सीटें अपने गठबंधन के सहयोगी पार्टियों को दी है. इसमें दो सीट जेडीयू और एक सीट लोजपा को दी है. वहीं, शिरोमणि अकाली दल के साथ भाजपा की सीटों पर सहमति नहीं बन पाई, इस कारण अकाली दल ने दिल्ली चुनाव न लड़ने का फैसला किया है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- भारत माता के टुकड़े करने वालों की जगह जेल में होगी 

First published: 21 January 2020, 9:23 IST
 
अगली कहानी