Home » इंडिया » Delhi Assembly Elections 2020: BJP wants more rallies from Smriti Irani
 

दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP को स्मृति ईरानी से चमत्कार की उम्मीद, बनाया स्टार प्रचारक

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2020, 14:22 IST

Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के बाद आम आदमी पार्टी समेत सभी पार्टियों ने अपने प्रचार अभियान में तेजी ला दी है. भारतीय जनता पार्टी भी अपने चुनाव प्रचार अभियान में पूरी तरह आक्रामक हो गई है. इसी क्रम में बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अपने स्टार प्रचारकों में शामिल किया है.

बीजेपी ईरानी से अधिक से अधिक रैलियां करवाएगी. पार्टी नेताओं का कहना है 4 जनवरी को 'मेरी दिल्ली-मेरा सुझाव' मुहिम को हरी झंडी दिखाने के लिए खासतौर पर स्मृति ईरानी को आमंत्रित किया गया था. इससे संकेत मिल रहे हैं कि दिल्ली चुनाव में स्मृति ईरानी की खास भूमिका होगी और बीजेपी को उनसे बड़े चमत्कार की उम्मीद है.

गौरतलब है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में ईरानी ने राहुल गांधी को कांग्रेस के गढ़ अमेठी से हराया था. इसके बाद से ईरानी का पार्टी में कद काफी बढ़ा है. हाल ही में महाराष्ट्र और झारखंड में हुए विधानसभा चुनाव में उन्हें बतौर स्टार प्रचारक काफी तवज्जो दिया गया था. इन दो राज्यों में उम्मीदवार उन्हें अपनी रैलियों में बुलाना चाहते थे.

इसी तरह अब दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी उनकी डिमांड काफी अधिक है. पार्टी के एक सीनियर नेता ने बताया कि मोदी सरकार की यंगेस्ट कैबिनेट मिनिस्टर स्मृति ईरानी का अपना एक ग्लैमर है. उनका प्रभाव युवाओं पर काफी ज्यादा है. उनकी तीखी भाषण शैली लोग काफी पसंद करते हैं. ईरानी भी विपक्षी नेताओं पर चुन-चुनकर वार करतीं हैं.

नेता ने बताया कि उनकी रैलियां पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने वाली होती हैं. इस नाते पार्टी स्मृति ईरानी से अधिक से अधिक रैलियां कराना चाहती है. ईरानी दिल्ली में ही पैदा हुई हैं और यहीं पली-बढ़ीं और पढ़ी-लिखी हैं. ईरानी ने भाजपा से पहला लोकसभा चुनाव 2004 में दिल्ली के ही चांदनी चौक सीट से लड़ा था.

जम्मू-कश्मीर: SC ने केंद्र सरकार को दिया झटका, कांग्रेस बोली- देश संविधान से चलेगा

केजरीवाल सरकार ने जमकर किया घोटाला, घर-घर जाकर पर्दाफाश करेगी BJP: जेपी नड्डा

First published: 11 January 2020, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी