Home » इंडिया » Delhi Assembly Elections 2020: If Congress govt form they will give nutritious platter for only 15 rupees
 

दिल्ली विधानसभा चुनाव: सरकार बनी तो मात्र 15 रुपये में पौष्टिक थाली देगी कांग्रेस पार्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2020, 17:10 IST

Delhi Elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. कांग्रेस ने सरकार बनने के बाद सस्ता खाना देने का वादा किया है. रविवार को जारी अपने घोषणा-पत्र में कांग्रेस पार्टी ने आम लोगों के लिए मात्र 15 रुपये में ताजा और पौष्टिक भोजन देने का वादा किया है.

खास बात यह है कि सस्ता खाना देने के लिए पार्टी जो कैंटीन खोलने जा रही है, वह पूरी तरह से महिला कर्मचारियों द्वारा संचालित होगा. कांग्रेस पार्टी दिल्ली में 100 इंदिरा कैंटीन खोलेगी. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा-पत्र में लोकपाल, रोजगार सृजन, पर्यावरण की रक्षा, बिजली और जल आपूर्ति का जिक्र किया है.

मीडिया से बात करते हुए दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने बताया कि पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा-पत्र जारी कर दिया है. उन्होंने कहा कि हमारा घोषणा-पत्र समावेशी घोषणा-पत्र है. यह दिल्ली के लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को दिखाता है.

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने डीटीसी फ्लीट को पूरी तरह समाप्त कर दिया है. इसे देखते हुए कांग्रेस पार्टी सरकार बनाते ही तुरंत 15,000 इलेक्ट्रिक बसों को खरीदेगी. इसके बाद जरूरी संरचना तैयार करेगी. चोपड़ा ने बताया कि सभी मौजूदा डिपो को तीन स्तरीय डिपो में बदल दिया जाएगा.

चोपड़ा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी दिल्ली इलेक्ट्रिक वाहन पहल(डीईवीआई) के जरिए राजधानी को भारत की पहली इलेक्ट्रिक सिटी बनाएगी. कांग्रेस ने अपने घोषणा-पत्र में पंजाब और हरियाणा में पराली जलने से होने वाले प्रदूषण की समस्या का समाधान निकालने का दावा भी किया. इसके अलावा घोषणा-पत्र में शिक्षा का भी जिक्र किया.

दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस पार्टी का बड़ा ऐलान, केजरीवाल सरकार से ज्यादा देगी बिजली फ्री

पंजाब: उच्च सुरक्षा वाले जेल से 3 विचाराधीन कैदी भागे, CM ने दिए जांच के आदेश

First published: 2 February 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी