Home » इंडिया » Delhi Assembly Elections 2020: Prashant Kishore, Pawan Verma out of JD-U star campaigners list
 

दिल्ली विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार ने स्टार प्रचारकों की सूची से प्रशांत किशोर को किया बाहर !

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2020, 11:21 IST

दिल्ली विधानसभा चुनाव(Delhi Assembly Elections) के लिए आम आदमी पार्टी(AAP) समेत सभी पार्टियों ने अपने लगभग सभी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इसके साथ ही सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिए हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन के रूप में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) भी दो सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

जेडीयू ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. बड़ी बात यह है कि इस सूची में जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर का नाम शामिल नहीं है. स्टार प्रचारकों में पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत सभी प्रमुख नेताओं को शामिल किया गया है, लेकिन प्रशांत किशोर और पवन वर्मा का नाम गायब है.

जेडीयू ने स्टार प्रचारकों की सूची में 20 नेताओं का नाम शामिल किया है, लेकिन पार्टी के उपाध्यक्ष और नीतीश कुमार के करीबी तथा चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का ही नाम सूची से गायब कर दिया है. हाल ही में संपन्न हुए झारखण्ड विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर स्टार प्रचारक थे.

माना जा रहा है कि इसके बाद नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर रुख के चलते प्रशांत किशोर का नाम काटा गया है. प्रशांत ने सीएए और एनआरसी को लेकर मोदी सरकार की आलोचना की है, उन्होंने नीतीश कुमार को एक खुला खत लिखकर बिहार में सीएए और एनआरसी लागू नहीं करने की अपील की थी. प्रशांत किशोर की संस्था दिल्ली चुनाव में केजरीवाल के लिए काम कर रही है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- भारत माता के टुकड़े करने वालों की जगह जेल में होगी 

First published: 21 January 2020, 11:11 IST
 
अगली कहानी