Home » इंडिया » Delhi Assembly Elections 2020: Smriti Irani attacks Kejriwal says women are able to choose their candidate
 

केजरीवाल का बयान- वोटिंग से पहले पुरुषों से पूछें महिलाएं, स्मृति ईरानी ने कह दी बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2020, 14:20 IST

Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए सुबह आठ बजे से मतदान जारी है. 11 फरवरी को वोटों की गिनती की जाएगी. वोटिंग से एक दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट को लेकर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी केजरीवाल पर हमलावर हो गई हैं.

ईरानी ने केजरीवाल को महिला विरोधी बताते हुए निशाना साधा. दरअसल, मतदान के एक दिन पहले CM केजरीवाल ने ट्विटर पर सुझाव दिया था कि महिलाएं मतदान को लेकर अपने घर के पुरुषों से चर्चा जरूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा. 

केजरीवाल ने ट्वीट किया था, "वोट डालने ज़रूर जाइये, सभी महिलाओं से ख़ास अपील- जैसे आप घर की ज़िम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की ज़िम्मेदारी भी आपके कंधों पर है. आप सभी महिलायें वोट डालने ज़रूर जायें और अपने घर के पुरुषों को भी ले जायें. पुरुषों से चर्चा ज़रूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा."

स्मृति ईरानी ने इस तरह की टिप्पणी करने पर अरविंद केजरीवाल के इरादों पर सवाल उठाया. स्मृति ने ट्वीट किया, "आप क्या महिलाओं को इतना सक्षम नहीं समझते कि वे स्वयं निर्धारित कर सकें कि किसे वोट देना है? हैशटैग महिलाविरोधीकेजरीवाल."

ईरानी के इस हमले का केजरीवाल ने पलटवार भी किया. केजरीवाल ने एक और ट्वीट में लिखा, "स्मृति जी, दिल्ली की महिलाओं ने किसे वोट देना है ये तय कर लिया है. और पूरी दिल्ली में इस बार अपने परिवार का वोट महिलाओं ने ही तय किया है. आखिर घर तो उन्हें ही चलाना होता है."

Delhi Election Voting Live: दिल्ली विधानसभा के लिए वोटिंग शुरु, 672 प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला

 Delhi Election 2020: बाबरपुर में पोलिंग बूथ पर तैनात चुनाव अधिकारी की मौत

First published: 8 February 2020, 14:10 IST
 
अगली कहानी