Home » इंडिया » Delhi assembly elections: BJP has prepared two strong contenders for all 70 constituency
 

दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP ने हर सीट के लिए तैयार की दो-दो मजबूत दावेदारों की लिस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2020, 9:53 IST

Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद सभी पार्टियां अब उम्मीदवारों के नाम तय करने में जुटी हैं. इसी क्रम मों भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार की शाम दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर चुनाव समिति की बैठक की. इस बैठक में पार्टी ने सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की.

इस बैठक में पार्टी ने उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग कर हर विधानसभा सीट के लिए दो-दो मजबूत दावेदारों की लिस्ट तैयार की. पार्टी ने इस लिस्ट में से वरीयता क्रम में नामों को रखा और सूची केंद्रीय चुनाव समिति को भेजना का निर्णय किया. केंद्रीय चुनाव समिति से यह लिस्ट पास होने के बाद पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव के अपने उम्मीदवारों की लिस्ट घोषित करेगी.

 

दिल्ली राज्य चुनाव समिति की बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, डॉ. हर्षवर्धन, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन तथा पार्टी के संगठन मंत्री सिद्धार्थन आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे.

सूत्रों के अनुसार, 13 अथवा 14 जनवरी को भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. इस बैठक में दिल्ली राज्य चुनाव समति की ओर से भेजे गए उम्मीदवारों की लिस्ट पर मंथन करने के बाद फाइनल उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी. इसके बाद अपनी रणनीति के हिसाब से पार्टी संबंधित तिथियों पर उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी.

भाजपा में वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद ही पार्टी को अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करनी चाहिए. इससे विरोधी दलों के उम्मीदवारों की मजबूती का आकलन करने के बाद उस हिसाब से जिताऊ उम्मीदवार खड़ा करने में पार्टी को आसानी होगी.

जम्मू-कश्मीर: SC ने केंद्र सरकार को दिया झटका, कांग्रेस बोली- देश संविधान से चलेगा

केजरीवाल सरकार ने जमकर किया घोटाला, घर-घर जाकर पर्दाफाश करेगी BJP: जेपी नड्डा

First published: 12 January 2020, 9:46 IST
 
अगली कहानी