Home » इंडिया » Delhi Assembly elections: BJP's internal survey claims - Shaheen Bagh can win elections, will get so many seats
 

दिल्ली विधानसभा चुनाव : BJP के आंतरिक सर्वे में दावा- शाहीन बाग जितवा सकता है चुनाव, मिलेंगी इतनी सीटें

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2020, 10:25 IST

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक आंतरिक सर्वे में दावा किया गया है कि भारतीय जनता पार्टी कम से कम 70 सीटों में 30 से 35 सीटें जीत सकती है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी के नेताओं का कहना है कि शाहीन बाग में धरने के विरोध में लोगों में एक आक्रोश पैदा हो रहा है, जिसने शहर में एक महत्वपूर्ण सड़क को अवरुद्ध कर दिया है.

इस प्रदर्शन से दिल्ली के कई हिस्सों में ट्रैफिक जाम हो गया है. शाहीन बाग में लोग एंटी-सिटिजनशिप (संशोधन) एक्ट या सीएए को लेकर विरोध कर रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार नेताओं का कहना है कि चुनावों से लगभग सप्ताह पहले भाजपा की रैलियों में बढ़ोतरी हो सकती है. बीजेपी साल 2015 के चुनावों में केवल तीन सीटें जीतीं थी. उनका कहना है कि एंटी-सिटीजन प्रदर्शन से देशभर में नकारात्मक धारणा बनती जा रही है.

रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा कि ''यह बात सच है कि अब हम अच्छा कर रहे हैं. लोग शाहीन बाग पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं, खासतौर से मनीष सिसोदिया के उस बयान ने उन्हें मदद की, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी शाहीन बाग के साथ खड़ी है. नेताओं ने कहा कि अमित शाह के प्रचार अभियान के बाद उन्हें अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है.

दिल्ली चुनाव में बीजेपी के प्रचारकों में पी मुरलीधर राव, कर्नाटक के प्रभारी सुनील देवधर, आंध्र प्रदेश के प्रभारी और त्रिपुरा के विधायक सुदीप रॉय बर्मन शामिल हैं. एक दिन पहले दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने एक विवादित बयान देते हुए कहा था कि  ‘’लाखों लोग वहां (शाहीन बाग) इकट्ठा होते हैं. दिल्ली के लोगों को सोच समझ कर फैसला लेना होगा. वह आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहनों और बेटियों के साथ बलात्कार करेंगे, उन्हें मारेंगे. आज वक्त है. मोदी जी और अमित शाह कल आपको बचाने नहीं आएंगे.’’

कॉमेडियन ने इंडिगो की फ्लाइट में टीवी एंकर अर्नब गोस्वामी को किया परेशान, एयरलाइन ने किया बैन

 

First published: 29 January 2020, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी