Home » इंडिया » Delhi: Atal Bihari Vajpayee admitted at AIIMS and in critical condition
 

अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर बढ़ी बेचैनी, AIIMS में मिलने वालों का लगा तांता

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 10:17 IST

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी करीब 2 महीनों से AIIMS में भर्ती हैं जहां उनकी हालत बेहद नाजुक है. उन्हें फुल लाइफ सपॉर्ट सिस्टम पर रखा गया है. अटल बिहारी की तबीयत को लेकर बेचैनी बढ़ गई है. एम्स में उनका हाल जानने वालों का तांता लगा हुआ है.

 

बुधवार शाम सबसे पहले पीएम मोदी उनका हाल जानने एम्स पहुंचे. वह करीब 50 मिनट तक एम्स में रहे. पीएम मोदी ने एम्स पहुंचकर डॉक्टरों से मिलकर वाजपेयी जी के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की थी. इसके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी अटल जी का हाल जानने एम्स पहुंचे. 

 

आज सुबह ही उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने पहुंचे. एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है. बुधवार शाम जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया था कि उनकी हालत नाजुक है और पिछले 24 घंटे में उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ है. 

 

अटल बिहारी के गिरते स्वास्थ्य को लेकर हर कोई बेचैन है. पीएम मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी अटल का हाल जानने एम्स पहुंचे. खबर है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी एम्स पूर्व प्रधानमंत्री का हाल लेने पहुंचेंगे.

 

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी एम्स जाएंगे. अटल को किडनी की नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण आदि के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था. वह डिमेंशिया नामक बीमारी से पीड़ित हैं और साल 2009 से ही व्हीलचेयर पर हैं.

 

पढ़ें- अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक, PM मोदी समेत कई नेता मिलने पहुंचे AIIMS

25 दिसंबर 1924 को जन्मे और भारत छोड़ो आंदोलन के जरिए 1942 में भारतीय राजनीति में कदम रखने वाले वाजपेयी 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखनऊ से लोकसभा सदस्य चुने गए. बतौर प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूर्ण करने वाले वो पहले और अभी तक एकमात्र गैर-कांग्रेसी नेता हैं.

First published: 16 August 2018, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी